सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अभिनेता का नाम दिलीप कुमार लेकिन भाइयो का नाम असलम खान और एहसास खान.. बहुत कम लोगों को पता थी ये बात

दिलीप कुमार के दोनों भाइयो की मृत्यु हुई कोरोना से लेकिन पीछे छोड़ गये एक चर्चा.

Rahul Pandey
  • Sep 4 2020 10:36AM

ये काफी लोगों के लिए चौंकाने वाली बात हो सकती है कि असल में सच और सच के पीछे क्या क्या. इस नाम को bollywood में संभवतः सबसे इज्जत के साथ लिया जाता है और इन्हें ट्रेजिडी किंग आदि का उपनाम दिया गया है जैसे कुछ को मेगा स्टार और कुछ को किंग खान आदि खुद से ही कह डाला गया है. यहाँ बात चल रही है bollywood के अभिनेता दिलीप कुमार की जिनकी फिल्मो का प्रमोशन आज भी यदा कदा किया जाता है.

विदित हो कि मुंबई में फैले कोरोना के संक्रमण के चलते दिलीप कुमार के दो भाईयो की मौत हो गई है. दिलीप कुमार के इन भाइयो में से एक का नाम असलम खान था और दूसरे का नाम एहसान खान था. मात्र १२ दिनों के अंदर दिलीप कुमार के परिवार में ये दूसरी मौत है और ये दोनों मौतें कोरोना के संक्रमण के चलते हुई है. लेकिन अब ये सवाल खड़ा हो रहा है कि एक का नाम दिलीप कुमार लेकिन बाकि के नाम एहसान खान और असलम खान कैसे ?

यहाँ ये ध्यान रखने योग्य है कि दिलीप कुमार की माँ का नाम सायरा बानो है जो खुद bollywood की प्रसिद्ध अदाकारा रही हैं. उन्होंने अभी हाल में ही अपने परिवार के लिए दुआ भी मांग रखी थी. कोरोना से मरे दिलीप कुमार के दोनों भाइयो को सांस फूलने की समस्या थी जिसके बाद इन दोनों को वेंटीलेटर पर रखा गया था. इन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. यहाँ ये ध्यान रखना होगा कि खुद दिलीप कुमार का असल नाम मोहम्मद युसूफ खान है जिसकी जानकारी शायद भारत में काफी कम लोगों को है. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार