सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

NASA ने UFO पर जारी की रिपोर्ट, एलियंस को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

नासा ने कहा कि यूएफओ या अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं के अध्ययन के लिए नई वैज्ञानिक तकनीकों की आवश्यकता होगी, जिसमें एडवांस सैटेलाइट के साथ-साथ यूएफओ को देखने के तरीके में बदलाव भी शामिल होगा.

Geeta
  • Sep 14 2023 11:55PM

अमेरिकी स्पेस एजेंसी के प्रबंधक बिल नेल्सन ने यूएफओ पर आधारित रिपोर्ट जारी करते हुए कहा कि उनका मानना है कि यूनिवर्स में पृथ्वी के अलावा भी जीवन (एलियंस) है. 


नासा ने कहा कि यूएफओ या अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं के अध्ययन के लिए नई वैज्ञानिक तकनीकों की आवश्यकता होगी, जिसमें एडवांस सैटेलाइट के साथ-साथ यूएफओ को देखने के तरीके में बदलाव भी शामिल होगा. दिलचस्प बात यह है कि ये रिपोर्ट मैक्सिको की संसद में एलियंस के कथित ममीकृत शवों को दिखाए जाने के कुछ ही दिनों बाद आई है, जो 1,000 साल पुराने माने जाते हैं. 

नासा ने कहा कि इस बिंदु पर ये निष्कर्ष निकालने का कोई कारण नहीं है कि मौजूदा अज्ञात हवाई घटना (यूएपी) रिपोर्ट का कोई अलौकिक स्रोत है. यूएपी को आमतौर पर यूएफओ कहा जाता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि आने वाले या मौजूदा नासा मिशन ग्रहों के वायुमंडल में, ग्रहों की सतहों पर, या निकट-पृथ्वी अंतरिक्ष में एलियंस तकनीक के बारे में पता लगाने की कोशिश करेंगे. 

नासा ने ये भी कहा कि वह यूएपी में अनुसंधान के लिए एक नए निदेशक की नियुक्ति कर रहा है. क्योंकि एक विशेषज्ञ पैनल ने अंतरिक्ष एजेंसी से उनके बारे में जानकारी इकट्ठा करने के अपने प्रयासों को बढ़ाने का आग्रह किया है. नासा ने कहा कि यूएफओ के इतने कम उच्च-गुणवत्ता वाले अवलोकन हैं कि कोई वैज्ञानिक निष्कर्ष नहीं निकाला जा सकता है. 

स्पेस एजेंसी ने कहा कि वर्तमान में हमारे पास यूएपी के बारे में निश्चित, वैज्ञानिक निष्कर्ष निकालने के लिए आवश्यक डेटा नहीं है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार