सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अंडर-20 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: PM मोदी ने दमदार प्रदर्शन के लिए की महिला पहलवानों की प्रशंसा , कहा - यह शानदार जीत हमारे उभरते पहलवानों की अटूट प्रतिबद्धता, दृढ़ संकल्प और असाधारण प्रतिभा का प्रतीक

पीएम मोदी ने अपने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) में लिखा, "भारतीय महिला पहलवानों की शानदार जीत. हमारी टीम ने तीन स्वर्ण सहित सात पदकों के साथ अद्वितीय प्रदर्शन करते हुए अंडर- 20 विश्व चैम्पियनशिप 2023 में महिला कुश्ती टीम खिताब जीता."

Shraddha suman
  • Aug 20 2023 1:30PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंडर-20 विश्व खिताब जीतने वाली भारतीय महिला पहलवान टीम की बधाई दी है. पीएम मोदी ने इस अंडर-20 विश्व चैम्पियनशिप में पहली बार खिताबी जीत की प्रशंसा की और इसे बड़ी जीत बताया है. आपको बता दें की अंडर-20 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप जॉर्डन में आयोजित किया जा रहा है. विश्व चैम्पियनशिप में भारतीय महिला पहलवान अंतिम पंघल ने इतिहास रचते हुए स्वर्ण पदक जीतकर देश का मान बढ़ाया है और हर एक भारतीय को गर्वानवीत होने का मौका दिया है.

पीएम मोदी ने एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर सभी महिला पहलवानों की दमदार प्रदर्शन के लीए जमकर प्रशंसा की. पीएम मोदी ने अपने एक्स’ (पूर्व में ट्विटर)  में लिखा, "भारतीय महिला पहलवानों की शानदार जीत. हमारी टीम ने तीन स्वर्ण सहित सात पदकों के साथ अद्वितीय प्रदर्शन करते हुए अंडर- 20 विश्व चैम्पियनशिप 2023 में महिला कुश्ती टीम खिताब जीता." इसी के साथ पीएम ने आगे कहा की अंतिम पंघाल का प्रदर्शन यादगार थाक्योंकि उन्होंने अपना खिताब बरकरार रखा और दो बार जीतने वाली पहली खिलाड़ी बनीं. अपने बधाई संदेश में पीएम मोदी ने कहा कि यह शानदार जीत हमारे उभरते पहलवानों की अटूट प्रतिबद्धतादृढ़ संकल्प और असाधारण प्रतिभा का प्रतीक है.

अंतिम पंघाल ने शुक्रवार को इतिहास रचते हुए लगातार दो बार अंडर 20 विश्व खिताब जीतने वाली भारत की पहली महिला पहलवान बन गई. उन्होने 53 किलोवर्ग में खिताब अपने नाम किया. सविता ने भी 62 किलोवर्ग में खिताब जीता. उन्ही के कारण भारतीय महिला टीम ने इस खेल के इतिहास में पहली बार विश्व चैम्पियनशिप टीम खिताब अपने नाम किया.

जॉर्डन में U20 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में इतिहास रचने के बाद पंघाल ने खुशी जाहीर की और कहा कि वह अपना स्वर्ण पदक अपने माता-पिता और कोच को समर्पित करना चाहती हैं. अंतिम पंघाल ने आगे कहा कि, 'मुझे खुशी है कि मैं U20 विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में दो बार स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला हूं. यह कठिन था और अभ्यास के दौरानहमें अलग-अलग जगहों पर जाना पड़ता था. 'मैं यह पदक अपने माता-पिता और कोच को समर्पित करना चाहता हूं क्योंकि उन्होंने मेरे लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है. उनके (माता-पिता और कोच) कारणमैं यह पदक जीतने में सक्षम हुई. मैं भारत का पहली पहलवान हूं जिसने लगातार पदक जीता हैऔर मुझे भविष्य में और अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है.'

वहीं प्रिया मलिक ने गुरूवार को 76 किलोवर्ग में खिताब जीता था . भारत के सात पहलवानों ने इस बार पदक जीता है जिनमें तीन स्वर्ण पदक शामिल हैं . हर्षिता (72 किलो) ने कांस्य पदक जीते.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार