सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री बोले- करण जौहर और शाहरुख खान ने बर्बाद किया भारत की संस्कृति

कभी वह फिल्मों के बारे में तो कभी इंडस्ट्री के लोगों के बारे में अपनी राय देते रहते हैं. जिस वजह से उनकी आलोचना भी होती है लेकिन उन पर इसका प्रभाव नहीं पड़ता है एक इंटरव्यू में फिल्ममेकर ने बताया कि उन्हें लोगों की बातों का फर्क क्यों नहीं पड़ता है.

Shraddha suman
  • Aug 20 2023 4:47PM

 ब्लॉकबस्टर फिल्म द कश्मीर फाइल्स बनाकर सुर्खियों में आए निर्देशक विवेक अग्निहोत्री अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. वह अपने बेबाक विचारों के लिए भी जाने जाते हैं . वह कभी भी किसी भी मुद्दे को लेकर अपनी बात बेबाकी से रखने से नहीं कतराते हैं. इस वजह से उन्हें कई बार ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ता है. अब हाल ही में विवेक अग्निहोत्री ने शाहरुख खान और फिल्म निर्देशक करण जौहर पर खुलकर बात की. कभी वह फिल्मों के बारे में तो कभी इंडस्ट्री के लोगों के बारे में अपनी राय देते रहते हैं. जिस वजह से उनकी आलोचना भी होती है लेकिन उन पर इसका प्रभाव नहीं पड़ता है एक इंटरव्यू में फिल्ममेकर ने बताया कि उन्हें लोगों की बातों का फर्क क्यों नहीं पड़ता है. 

बता दे की हाल ही में विवेक अग्निहोत्री ने इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने कहा कि, "मैं शाहरुख खान और उनके सिनेमा ने देश के सांस्कृतिक ताने-बाने को बहुत नुकसान पहुंचाया है. शाहरुख खान को बॉलीवुड इंडस्ट्री को बर्बाद करने के लिए जिम्मेदार मानता हूं, मुझे उनकी राजनीति बिल्कुल भी पसंद नहीं आती है." उन्होंने आगे कहा कि, "शाहरुख ने बॉलीवुड में सब बर्बाद कर दिया है. अब ये सिर्फ पीआर, हाइप, ग्लैमर और स्टारडम बन गया है. अब जिसके पास स्टारडम नहीं है उसे इंडस्ट्री में स्वीकार ही नहीं किया जाता वहीं करण जौहर पर बयान देते हुए उन्होंने कहा, 'स्टारडम या स्टार सिस्टम को ही आगे बढ़ाना सिर्फ मिस्टर करण के जरिए किया गया है, जिसके मैं व्यक्तिगत तौर पर खिलाफ हूं. उन्होंने अच्छी फिल्में नहीं बनाई, लेकिन वो स्टार सिस्टम को बढ़ावा दे रहे हैं. क्यों वो एक 8 साल के बच्चे के लिए फिल्म नहीं बना सकते. वो क्यों हिंदी बोलने वाले, भारतीय रॉ और जमीन से जुड़े टेलेंट को आगे नहीं आने देना चाहते’ इसलिए, मुझे लगा कि वास्तविक, ईमानदार कहानियां बताना महत्वपूर्ण है." 


फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री को अस्कर उनके पुराने ट्वीट्स( अब एक्स) के कारण लोगों के ताने सुनने पड़ते हैं. सोशल मीडिया पर उनकी कही पुरानी बातों पर उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ता है. इस पर वह कहते हैं, 'जो कोई भी पुराने ट्वीट्स पर पर तंज कसता है और कहता है कि आपने तो ये 10 साल पहले कहा था. तो मैं उन लोगों को एक पैकेट चॉकलेट भेजना चाहता हूं. मैं उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. इसका मलतब ये है कि मैं बदल रहा हूं. जब आप 2024 और 2025 में आप मुझसे मिलेंगे और मैं तब भी यही चीजें बोलता हूं तो मुझ पर आप शर्म करिएगा. मैं ऐसे नहीं जी सकता जहां मैं रोज नहीं बदल सकता. हर दिन एक बदलाव के साथ नया दिन होता है. मैं स्टैटिक लाइफ नहीं जीना चाहता हूं. इस तरह, यह अच्छी बात है कि लोग ट्वीट खोज निकालते हैं और मैं उन फैक्ट चेकर्स को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो ऐसे पुराने पोस्ट खोज निकालते रहते हैं.

वामपंथी विचारधारा पर क्या कहा


इस बारे में बात करते हुए कि किस कारण से उनकी विचारधारा में यह बदलाव आया, विवेक अग्निहोत्री वामपंथी विचार के बारे में अपनी राय देते हुए कहा की , 'मेरी लाइफ में बदलाव आया क्योंकि मैंने लंबे समय से लेफ्टिस्ट की तरह जीवन जीया है. लेकिन जब आपके बच्चे होते हैं, तो आपको कई सारी चीजें समझ आती हैं। मैं सोचता था कि ये बच्चे इंडिया से क्या चीजें सीखेंगे जब वो बड़े होंगे और बाहर जाएंगे. फिर मुझे एहसास हुआ कि हम विश्व के महान फिलॉस्फी वाले देश से हैं. जिस कारण कई दशक तक हमने सरवाइव किया है. लेकिन वामपंथी विचारधारा के कारण, आप देश की हर चीजों से नफरत करने लग जाते हो. विश्व में मैं जहां भी जा रहा था, मुझे सभी चीजों से नफरत होती थी. लेकिन मैंने तय किया कि यही समय है कि मुझे जमीन से जुड़ा रहना है, रियल रहना है. इसी ने मुझे बदला.'

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार