सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ENG vs PAK: जैक क्रॉले ने पाकिस्तान के खिलाफ लगाया दोहरा शतक

पाकिस्तान के विरुद्ध जैक ने पहले अपने टेस्ट करियर का अपना पहला शतक पूरा किया और फिर दोहरा शतक भी लगाया। अपने करियर के 8वें टेस्ट मैच में ही उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की।

Abhishek Lohia
  • Aug 23 2020 12:39AM

Eng vs Pak Zak Crawley double century: पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज जैक क्रॉले ने तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में ऐसी बल्लेबाजी की कि उससे मेहमान टीम की योजना पर पानी फिर गया। पाकिस्तान की मजबूत गेंदबाजी अटैक के सामने जैक इंग्लैंड की ढ़ाल बनकर खड़े हो गए और दोहरा शतक लगाया। इस दोहरे शतक ने टीम के स्कोर को मजबूत तो किया ही साथ ही साथ उनकी इस पारी ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। 

जैक ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इंग्लैंड की तरफ से लगाया पहला दोहरा शतक

पाकिस्तान के विरुद्ध जैक ने पहले अपने टेस्ट करियर का अपना पहला शतक पूरा किया और फिर दोहरा शतक भी लगाया। अपने करियर के 8वें टेस्ट मैच में ही उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की। उन्होंने पहले 171 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और फिर 331 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने अपना दोहरा शतक भी पूरा कर लिया। उन्होंने अपने दोहरे शतक की पारी में कुल 25 चौके लगाए। इसके साथ ही वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इंग्लैंड की तरफ से दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बनकर इतिहास रच डाला। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इंग्लैंड के लिए पहला शतक रोरी बर्न्स ने लगाया था तो वहीं इसके बाद 150 रन की पारी खेलने वाले पहले बल्लेबाज बेन स्टोक्स थे तो जैक ने दोहरा शतक लगाने का कमाल किया। 

इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले जैक तीसरे खिलाड़ी बने। इंग्लैंड की तरफ से सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने का कमाल साल 1938 में एल हटन ने किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल में ये कमाल किया था और 364 रन की पारी खेली थी। वहीं दूसरे नंबर पर डेविड गॉवर थे तो वहीं जैक ये कमाल करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने। 

इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी

-22 साल 060 दिन, एल हटन, 364 रन विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया, द ओवल 1938

-22 साल 103 दिन, डेविड गॉवर, 200* विरुद्ध भारत, एजबेस्टन 1979

-22 साल 201 दिन, जैक क्रॉले 200* रन, विरुद्ध पाकिस्तान साउथैंप्टन 2020

-22 साल 352 दिन, बी एडरिच 219 रन, विरुद्ध साउथ अफ्रीका डरबन 1938/39

जैक से पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जैक से पहले 6 बल्लेबाज दोहरा शतक लगा चुके हैं। सबसे पहले ये कमाल स्टीव स्मिथ ने किया था तो वहीं भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, रोहित शर्मा दोहरा शतक लगा चुके हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के भी मार्नस लाबुशाने व डेविड वार्नर भी ये कमाल कर चुके हैं। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार