सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे PM मोदी, कहा-'देशवासी आपको देख रहे हैं... हौसला रखें'

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में अचनाक पहुंच गए और सभी खिलाड़ियों से बात की और उनका हौसला बढ़ाया।

Sonam Gurung
  • Nov 21 2023 2:06PM

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया को हार मिली और इस करारी हार से भारतीय टीम के खिलाड़ी टूटे हुए थे और सभी के आंखे नम थी। वहीं, इसी बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में अचनाक पहुंच गए और सभी खिलाड़ियों से बात की और उनका हौसला बढ़ाया। वहीं इसी से जुड़ा एक इमोशनल वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। 

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और फैंस के लिए किसी बुरे सदमे से कम नहीं है। 43वें ओवर की आखिरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल के दो रन लेते ही करोड़ों भारतीयों का सपना टूट गया और इस हार के बाद भारतीय खिलाड़ियों के चेहरे पर निराशा साफ दिख रही थी। सभी की आंखे नम थी। अगर बात की जाए देश की तो इस वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल को देखकर पूरा भारत रो रहा था और करोड़ो क्रिकेट प्रेमियों को ऐसा दर्द मिला की वह अब तक उससे उबर नहीं पा रहे है। 

टीम इंड‍िया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे पीएम मोदी
वहीं, गुजरात में विश्व कप 2023 का फाइनल ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में पहुंचकर उनका दर्द शेयर किया और उन्हें प्रेरित करने की कोशिश की। पीएम मोदी ख‍िलाड़‍ियों से बातचीत के दौरान कहा कि देशवासी आपको देख रहे हैं, हौसला रखें। पीएम मोदी के साथ गृहमंत्री अम‍ित शाह भी नजर आए। पीएम मोदी ने कहा एक दूसरे को ह‍िम्मत देते रह‍िए, वहीं उन्होंने सभी ख‍िलाड़‍ियों को द‍िल्ली आने का भी न्योता दिया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भारतीय ख‍िलाड़‍ियों की बातचीत का वीडियो PMO की ओर से जारी हुआ। सबसे पहले पीएम मोदी ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के कंधे पर हाथ रखकर बात करते हुए कहा कि आप लोग 10-10 गेम जीतकर यहां आएं हैं। ये तो होता रहता है।  इसके बाद आगे प्रधानमंत्री ने न‍िराश रोह‍ित से कहा- मुस्कराइए भई, देश आप लोगों को देख रहा है, यह सब होता है। पीएम मोदी से रोह‍ित शर्मा और व‍िराट कोहली ने थैंक्स कहा। वहीं, विराट और रोह‍ित से मिलने के बाद पीएम मोदी ने टीम इंड‍िया के हेड कोच राहुल द्रव‍िड़ से मुलाकात की। इस दौरान वह बोले आप लोगों ने काफी मेहनत की है। 

नरेंद्र मोदी ने दो ट्वीट किए
वर्ल्ड कप फाइनल के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर लिखा, ‘प्रिय टीम इंडिया, विश्व कप में आपकी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प उल्लेखनीय था। आपने बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेले और देश को गौरवांवित किया। हम आज और हमेशा आपके साथ खड़े हैं।’ ऑस्ट्रेलिया को बधाई देते हुए उन्होंने लिखा, ‘विश्व कप में शानदार जीत पर ऑस्ट्रेलिया को बधाई! पूरे टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन सराहनीय रहा जिसका समापन शानदार जीत के साथ हुआ। ट्रेविस हेड को आज उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए बधाई।’

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार