सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

DC vs MI IPL 2020 Playoff 1; जानिए क्यों भारी है रोहित की टीम का पलड़ा

पहला प्लेऑफ को जीतने वाली टीम के पास जहां सीधे फाइनल में एंट्री हासिल करने का मौका मिलेगा, वहीं हारने वाली टीम के लिए भी फाइनल में पहुंचने की एक उम्मीद बची रहेगी.

Abhishek Lohia
  • Nov 5 2020 10:39AM

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में लीग राउंड खत्म होने के बाद आज से प्लेऑफ मुकाबले शुरू होंगे. गुरुवार को पहले प्लेऑफ मैच प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन रहने वाली मुंबई इंडियंस की टक्कर नंबर टू टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगी. पहला प्लेऑफ को जीतने वाली टीम के पास जहां सीधे फाइनल में एंट्री हासिल करने का मौका मिलेगा, वहीं हारने वाली टीम के लिए भी फाइनल में पहुंचने की एक उम्मीद बची रहेगी.

पहले प्लेऑफ मैच को क्वालिफायर वन का नाम दिया जाता है क्योंकि इस मैच की विजेता को फाइनल में एंट्री मिल जाती है. 6 नवंबर शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के बीच दूसरा प्लेऑफ मैच खेला जाएगा जिसे एलिमिनेटर कहा जाता है. शुक्रवार को जो भी टीम हारेगी उसका इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में सफर खत्म हो जाएगा.

प्लेऑफ का पहला मैच हारने वाली टीम की टक्कर रविवार 8 नवंबर को एलिमिनेटर में जीत दर्ज करने वाली टीम के साथ होगी. 8 नवंबर को खेले जाने वाले प्लेऑफ के तीसरे मुकाबले को क्वालिफायर टू कहा जाता है. जो भी टीम क्वालिफायर टू में जीत दर्ज करेगी उसकी टक्कर क्वालिफायर वन जीतने वाली टीम के साथ 10 नवंबर को 13वें सीजन के फाइनल में होगी और इसी दिन आईपीएल को अपना नया विजेता मिल जाएगा.

मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड है बेहतर

लीग स्टेज में मुंबई इंडियंस की टीम दिल्ली कैपिटल्स पर भारी पड़ी है. मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को पहले लीग मुकाबले में 5 विकेट से मात दी थी, जबकि दूसरे लीग मैच में मुंबई ने और बेहतर प्रदर्शन करते हुए दिल्ली को 9 विकेट से हराया.

लीग के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार आगाज किया था, लेकिन बाद में टीम ने लय खो दी और बैंग्लोर पर आखिरी लीग मैच में जीत दर्ज करने से पहले टीम को लगातार चार हार का सामना करना पड़ा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार