सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IPL 2022 Retention: ताे इसलिए केएल राहुल ने लिया पंजाब किंग्स से अलग होने का फैसला... जानें वजह

आईपीएल में जुड़ने वाली नई टीम लखनऊ की अगुवाई कर सकते हैं। आईपीएल की दो नई फ्रेंचाइजी के पास नीलामी से पहले 3 खिलाड़ियों को चुनने का विकल्प है।

Geeta
  • Dec 1 2021 2:35PM

पंजाब किंग्स ने कप्तान केएल राहुल को रिलीज कर दिया है।  पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को रिटेन किया है। आईपीएल 2022 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले उनकाे रिलीज़ करने की वजह भी सामने आ गई है. जिसके मुताबिक फ्रेंचाइजी केएल राहुल को अपने साथ जोड़े रखना चाहती थी, लेकिन उन्होंने आगे बढ़ने का फैसला किया। पंजाब के कोच अनिल कुंबले ने बताया कि हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और ये उनका अधिकार है। राहुल के आईपीएल 2022 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन में शामिल होने की संभावना कम है।

वहीं जानकारियां ये सामने आई है कि राहुल आईपीएल में जुड़ने वाली नई टीम लखनऊ की अगुवाई कर सकते हैं। आईपीएल की दो नई फ्रेंचाइजी के पास नीलामी से पहले 3 खिलाड़ियों को चुनने का विकल्प है।

वहीं पंजाब किंग्स ने साल 2014 के बाद से कोई प्लेऑफ मैच नहीं खेला है। बता दें कि पंजाब ने मयंक अग्रवाल को 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया। वहीं अनकैप्ड अर्शदीप सिंह को 4 करोड़ में रिटेन किया।  किसी भी अनकैप्ड प्लेयर को 4 करोड़ रुपये तक अनकैप्ड किया जा सकता है। मयंक की बात करें तो पंजाब उन्हें आईपीएल 2022 में अपना कप्तान बना सकती है। उन्होंने 2020 में 420 रन बनाए और इस साल 441 रन बनाए।

अनिल कुंबले ने कहा,' जाहिर है कि हम उन्हें(केएल राहुल) को रिटेन करना चाहते थे। इसी वजह से हमने 2 साल पहले उन्हें कप्तान चुना। लेकिन उन्होंने नीलामी में जाने का फैसला किया। हम इसका सम्मान करते हैं। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। ये खिलाड़ी का विशेषाधिकार है।' पंजाब किंग्स से जुड़ने के बाद राहुल ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया। पिछले 4 सीजन में उन्होंने 659, 593, 670 और 626 रन बनाए। उन्होंने आईपीएल 2020 में ऑरेंज कैप भी जीती। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार