सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आमिर खान के तलाक पर बोलीं कंगना रनौत... हिंदू मुस्लिम शादी को लेकर कही ये बात

कंगना ने कहा है कि आमिर खान सर के तलाक के बाद मुझे ताज्जुब हुआ कि अंतरधार्मिक विवाह में बच्चे हमेशा मुस्लिम ही क्यों बनते हैं. क्यों आखिर महिलाएं हिंदू नहीं बनी रह पाती हैं. वक्त बदलने के साथ हमें यह भी बदलना चाहिए

Abhay Pratap
  • Jul 5 2021 1:18PM

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड की मणिकर्णिका कही जाने वाले अभिनेत्री कंगना रनौत ने आमिर खान व किरण राव के तलाक को लेकर बड़ा बयान दिया है. इस बयान में कंगना ने कम्यूनिटी को आड़े हाथों लिया है और सवाल उठाया है कि आखिर किसी मुस्लिम के साथ रहने के लिए मुस्लिम क्यों होना पड़ता है? बता दें कि आमिर खान तथा किरण राव ने हाल ही एक जॉइंट स्टेटमेंट के जरिए तलाक का एलान किया था.

कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक लंबा नोट शेयर करते हुए लिखा है कि एक समय पर पंजाब में ज्यादातर परिवारों में अपने एक बेटे को हिंदू जबकि दूसरे बेटे को सिख बनाने का रिवाज था. ऐसा चलन हिंदुओ और मुस्लिम या सिख और मुस्लिम में देखने को नहीं मिला. आमिर खान सर के तलाक के बाद मुझे ताज्जुब हुआ कि अंतरधार्मिक विवाह में बच्चे हमेशा मुस्लिम ही क्यों बनते हैं. क्यों आखिर महिलाएं हिंदू नहीं बनी रह पाती हैं. वक्त बदलने के साथ हमें यह भी बदलना चाहिए. एक पुरानी और उल्टी प्रथा है.

कंगना ने लिखा है कि अगर एक परिवार में हिंदू, जैन, बौद्ध, सिख, राधास्वामी और नास्तिक साथ रह सकते हैं तो मुस्लिम क्यों नहीं? आखिर क्यों किसी को मुस्लिम से शादी करने के लिए अपना धर्म बदलना पड़ता है? बता दें कि आमिर ने 2005 में किरण राव से शादी की थी और उनका एक बेटा आजाद है. इससे पहले आमिर खान ने 1986 में रीना दत्ता से शादी की थी जिनसे उनका तलाक 2002 में हो गया था. आमिर और रीना के दो बच्चे बेटा जुनैद और बेटी आइरा हैं.

कंगनारनौत ने इसी पर सवाल उठाया है कि जब आमिर ने दो बार हिंदू महिलाओं से शादी की तो उनके बच्चे इस्लामिक ही क्यों बने ? इसके अलावा उन्होंने उस मानसिकता पर भी सवाल उठाया है कि जब कोई मुस्लिम किसी हिंदू लड़की से शादी करता है तो लड़की को धर्म क्यों बदलना पड़ता है? कंगना के वर्क फ्रंट की बात करें तो उनकी अगली फिल्म 'थलाइवी' रिलीज होगी. इसके अलावा कंगना 'धाकड़' और 'तेजस' में भी काम कर रही हैं. कंगना ने हाल में अपनी एक और फिल्म की भी घोषणा की है जो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और इमर्जेंसी पर आधारित होगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार