सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड प्राप्त करने वाले पहले भारतीय बने धर्मेंद्र, अमेरिका के न्यूजर्सी स्टेट ने किया सम्मानित,

धर्मेंद्र को अपना सम्मान पाने के लिए न्यूजर्सी सीनेट ने बुलाने की योजना बनाई थी। लेकिन Covid-19 से संबंधित यात्रा प्रतिबंधों के कारण उन्हें अपनी इस योजना रद्द करना पड़ा।

Ruby Saini
  • Dec 23 2020 3:57PM

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र को अमेरिका के न्यूजर्सी में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। न्यूजर्सी स्टेट की जनरल असेंबली और सीनेट ने साझा प्रस्ताव पास कर धर्मेंद्र को यह अवॉर्ड दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों सदनों ने हिंदी सिनेमा में धर्मेंद्र के अमूल्य योगदान को देखते हुए यह प्रस्ताव पारित किया। धर्मेंद्र 6 दशक लंबे फिल्मी करियर और 300 से अधिक फिल्मों में नजर आए हैं।बता दे कि यह अवॉर्ड सेरेमनी अमेरिका की पब्लिकेशन कंपनी बॉलीवुड इनसाइडर ने ऑनलाइन होस्ट की थी। यह पहली बार हुआ है जब अमेरिकी राज्य ने किसी भारतीय अभिनेता को इस तरह के अवॉर्ड से सम्मानित किया है। वहीं खबरों के मुताबिक धर्मेंद्र ने अवॉर्ड पाने के बाद बॉलीवुड इनसाइडर का धन्यवाद किया और कहा कि  "यह सम्मान पाकर मैं अत्यधिक प्रसन्न हूं और अपने आपको गौरवांवित महसूस कर रहा हूं।"


गौरतलब है कि धर्मेंद्र को अपना सम्मान पाने के लिए न्यूजर्सी सीनेट ने बुलाने की योजना बनाई थी। लेकिन Covid-19 से संबंधित यात्रा प्रतिबंधों के कारण उन्हें अपनी इस योजना रद्द करना पड़ा। दिग्गज अभिनेता को सम्मान देने का प्रस्ताव सीनेटर माइकल डोहर्टी ने पेश किया था। उनके अनुसार, दोनों सदनों के सभी 120 सदस्यों ने यह प्रस्ताव निर्विरोध पारित किया। अवॉर्ड सेरेमनी में न्यूयॉर्क में भारतीय काउंसलर जनरल एम्बेसडर रणधीर जायसवाल और बॉलीवुड इनसाइडर के प्रकाशक वरिंदर भल्ला समेत कई प्रसिद्ध हस्तियां शामिल हुईं।

धर्मेंद्र ने 1960 में रिलीज हुई फिल्म 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' से बॉलीवुड डेब्यू की शुरुआत की थी। उन्होंने अपने 6 दशक लंबे करियर में रोमांटिक, सामाजिक, एक्शन और ड्रामा हर तरह की फिल्मों में काम किया। भारत सरकार सिनेमा में उनके अमूल्य योगदान के लिए पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है।धर्मेंद्र की अपकमिंग फिल्म 'अपने 2' है, जो अगले साल रिलीज होगी। इस फिल्म में उनकी तीन पीढ़ियां दिखाई देंगी।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार