सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

हम यह सुनिश्चित कर सकें कि मतदान केन्द्रों पर बुनियादी सुविधा उपलब्ध हो -कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कोचर

हम यह सुनिश्चित कर सकें कि मतदान केन्द्रों पर बुनियादी सुविधा उपलब्ध हो और मतदान दल एवं मतदाताओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो -कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कोचर दूरस्थ अंचल पर स्थित मतदान केन्द्रों पर पहुंचे कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी

RAJ PATHAK
  • Mar 26 2024 5:01PM

दमोह लोकसभा 07 निर्वाचन के तहत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार कोचर ने जिले के विधानसभा क्षेत्र 56-जबेरा अन्तर्गत तेन्दूखेड़ा ब्लाक के मतदान केन्द्र क्रमांक 275 रमपुरा रैयत केन्द्र, मतदान केन्द्र कमांक 205 उन्हारीखेड़ा एवं केन्द्र कमांक 209 कुदपुरा मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया गया यह मतदान केन्द्र जिले के सबसे दूरस्थ मतदान केन्द्र हैजो कि शैडो एरिया के तहत है तथा वीरांगना रानी दुर्गावती टाईगर रिजर्व के कोर एरिया में स्थित है। इन केन्द्रों में मतदान दलों को मतदान केन्द्रों पर ट्रैक्टर से भेजा जाता है।

            निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री कोचर ने मतदान केन्द्र में आवश्यक व्यवस्थायें (A.M.F.) सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। कुदपुरा स्कूल परिसर में ग्रामीणजनों ने बताया कि स्कूल परिसर में एक हेण्डपम्प तथा एक बोरवेल है जिसमें पर्याप्त पानी हैपरन्तु मोटर न होने से पानी का उपयोग नहीं हो पा रहा है। कलेक्टर श्री कोचर ने मौके पर जनपद सी.ई.ओ. को पी.एच.ई. के माध्यम से बोरवेल में मोटर की व्यवस्था सुनिश्चित कर शीघ्र चालू कराने के निर्देश दिये।

            कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने कहा मैंने प्रयास किया था कि पहले चरण में सारी विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्रों का एक बार भ्रमण करूं। अभी तक लगभग 100 से अधिक मतदान केन्द्रों का भ्रमण किया है। आज यहां के सबसे दूरस्थ अंचल मतदान केंद्र रमपुरा का भ्रमण किया। जो कि दमोह से 102 किलोमीटर से अधिक दूरी पर है, जिसका काफी बड़ा हिस्सा वन क्षेत्र में आता है, वहां जाकर वहां के मतदान केंद्र की पूरी व्यवस्था को देखा, वहां की आम जनता से मुलाकात की, इसके अलावा दो और गांव थे जहां पर निरीक्षण किया है। इस तरह से गांव में मतदान केन्द्रों का भ्रमण किया जा रहा है ताकि हम यह सुनिश्चित कर सके कि वहां पर बुनियादी न्यूनतम सुविधा उपलब्ध हो और मतदान दल एवं मतदाताओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो और इस तरह के निरीक्षण आगे भी निरंतर जारी रहेंगे।

            भ्रमण के दौरान तेन्दूखेडा एस.डी.एम. अविनाश रावतजनपद तेन्दूखेडा सी.ई.ओ. श्री बागड़ी, नायब तहसीलदार तेन्दूखेडा, बी.ई.ओ. तेन्दूखेडातथा स्थानीय अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार