सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

विद्यार्थियों द्वारा स्लोगन लिखकर, मतदाता जागरूकता का दिया गया संदेश

लोकसभा निर्वाचन 2024 हेतु मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार कोचर द्वारा दिये गये निर्देशों के तहत सीईओ जिला पंचायत एवं स्वीप नोडल अधिकारी अर्पित वर्मा के मार्गदर्शन तथा सहायक नोडल अधिकारी स्वीप प्राचार्य डॉ. के. पी. अहिरवार के नेतृत्व में दमोह जिले के समस्त शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालय में प्रतिदिन विभिन्न तरह की गतिविधियों का आयोजन सतत रूप से स्वीप प्लान के अंतर्गत किया जा रहा है।

RAJ PATHAK
  • Apr 8 2024 6:48PM

दमोह,लोकसभा निर्वाचन 2024 हेतु मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार कोचर द्वारा दिये गये निर्देशों के तहत सीईओ जिला पंचायत एवं स्वीप नोडल अधिकारी अर्पित वर्मा के मार्गदर्शन तथा सहायक नोडल अधिकारी स्वीप प्राचार्य डॉ. के. पी. अहिरवार के नेतृत्व में दमोह जिले के समस्त शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालय में प्रतिदिन विभिन्न तरह की गतिविधियों का आयोजन सतत रूप से स्वीप प्लान के अंतर्गत किया जा रहा है।

            इसी क्रम में आज दमोह जिले के समस्त शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालय में  विद्यार्थियों द्वारा मतदाता जागरूकता से संबंधित स्लोगन लिखे गए। वहीं युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में अपने मतदान का प्रयोग करने एवं अपने परिवार, आस पड़ोस, नातेदारों एवं मित्रों को भी मतदान दिवस के अवसर पर मतदान करने के लिए सजक और जागरूक करना है। ताकि आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 में दमोह जिले के मतदान  प्रतिशत को बढ़ाया जा सके। जागरूकता का प्रचार प्रसार करने में युवाओं की एक महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इस उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए स्थानीय ज्ञानचंद श्रीवास्तव शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय दमोह के राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला संगठक एवं स्वीप प्रभारी डॉ जितेंद्र कुमार चौधरी एवं धीरज जॉनसन की देखरेख में 11 विद्यार्थियों ने मतदाता जागरूकता से संबंधित स्लोगन प्रतियोगिता में भाग लिया। वहीं शासकीय महाविद्यालय हटा में राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी एवं स्वीप प्रभारी जीवनलाल कुर्मी के नेतृत्व में इस प्रतियोगिता में 22 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

            इसी प्रकार शासकीय महाविद्यालय पथरिया में स्वीप प्रभारी प्रकाश प्रजापति के नेतृत्व में 26 छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिता में भाग लिया। शासकीय महाविद्यालय बटियागढ़ में आलोक सेन एवं राजाराम रावत की देख-देख में 23 छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिता में भाग लेकर लोकतंत्र और मतदाता जागरूकता से संबंधित विविध तरह के प्रेरणादायक स्लोगन लिखकर जागरूकता का संदेश दिया।

रिपोर्टर

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार