सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

गोरखपुर में भू माफियाओं का आतंक जारी करोड़ों की जमीन महज दो लाख में लिखवा लिए अपने नाम, देवरिया जैसा कांड होने की प्रबल संभावना

थाना गुलरिहा क्षेत्र के बनगाई टोला बंजरहा निवासी एक बुजुर्ग साधु का करोड़ो की जमीन को गोरखपुर जनपद के राममनोहर तिवारी,रविन्द्र प्रताप सिंह,हृदयनारायण सिंह ,दुर्गविजय सिंह ने बरगलाकर महज दो लाख में अपने नाम करा लिया अब पैसे मांगने पर दे रहे हैं धमकी बुजुर्ग डर डर के जीने को हुए मजबूर। बनगाई टोला बंजरहा निवासी अनिरुद्ध जो एक साधु है और उनकी उम्र तकरीबन 70 वर्ष है उन्होंने ने बताया कि गुलरिहा थाने के पीछे अराजी नंबर 1761 मौजा बनगाई तप्पा खुटहन में मेन रोड के किनारे मेरी 36 ढिशमिल जमीन थी। मुझे पैसे की आवश्यकता थी इसलिए मैं उस जमीन को बेच रहा था। जिसको खरीदने के लिए शुभ बिल्डटेक एंड डेवलपर्स के प्रोपराइटर हृदय नारायण सिंह निवासी एल. आई. जी. 22 सिद्धार्थ इनक्लेव व दुर्गविजय सिंह एल.आई.जी.22 बी / 84 बुद्ध विहार पार्ट सी थाना रामगढ़ उपरोक्त दोनो लोग हमसे मुलाकात किए और तीन लाख रुपया प्रति ढिशमिल के दर से एक करोड़ आठ लाख में जमीन खरीदने के लिए तैयार हो गए।

अर्जुन पटेल
  • Oct 11 2023 12:54PM

गोरखपुर/ गुलरिहा 
थाना गुलरिहा क्षेत्र के बनगाई टोला बंजरहा निवासी एक बुजुर्ग साधु का करोड़ो की जमीन को गोरखपुर जनपद के  राममनोहर तिवारी,रविन्द्र प्रताप सिंह,हृदयनारायण सिंह ,दुर्गविजय सिंह ने बरगलाकर महज दो लाख में अपने नाम करा लिया अब पैसे मांगने पर दे रहे हैं धमकी बुजुर्ग डर डर के जीने को हुए मजबूर।

बनगाई टोला बंजरहा निवासी अनिरुद्ध जो एक साधु है और उनकी उम्र तकरीबन 70 वर्ष है उन्होंने ने बताया कि गुलरिहा थाने के पीछे अराजी नंबर 1761 मौजा बनगाई तप्पा खुटहन में मेन रोड के किनारे मेरी 36 ढिशमिल जमीन थी। मुझे पैसे की आवश्यकता थी इसलिए मैं उस जमीन को बेच रहा था। जिसको खरीदने के लिए शुभ बिल्डटेक एंड डेवलपर्स के प्रोपराइटर हृदय नारायण सिंह निवासी एल. आई. जी. 22 सिद्धार्थ इनक्लेव  व दुर्गविजय सिंह एल.आई.जी.22 बी / 84 बुद्ध विहार पार्ट सी थाना रामगढ़ उपरोक्त दोनो लोग हमसे मुलाकात किए और तीन लाख रुपया प्रति ढिशमिल के दर से एक करोड़ आठ लाख में जमीन खरीदने के लिए तैयार हो गए।


इसके बाद हृदय नारायण मिश्र ने कहा कि पैसा हम लोग आपको एक करोड़ आठ लाख ही देंगे लेकिन जब रजिस्ट्री होने जाएगा तो आप कह दीजिएगा कि सत्ताइस लाख तीस हजार में बेच रहा हूं। बुजुर्ग ने आगे बताया कि इन लोगों ने मेरे साथ छल करके एक करोड़ आठ लाख की जमीन को  बैनामें में मात्र सत्ताइस लाख तीस हजार दिखाकर बैनामा करा लिया  रहता उसमें वर्णित चेको को भी नही दिया और ना ही आज तक मुझे पूरा पैसा दिया। बुजुर्ग अनिरुद्ध ने आगे बताया कि करोड़ों की जमीन को मात्र सत्ताइस लाख तीस हजार में उपरोक्त लोगों ने हड़प लिया है और मुझे एक रुपया भी नही दिया। पैसे मांगने के लिए जाता था तो ये लोग मुझे जान से मारने की धमकी देते हैं।

पैसा मांगते मांगते थक गया हूं ये लोग अब केवल धमकियां  दे रहे है जिसके डर से मैं थाना गुलरिहा में तहरीर दिया था जिसके आधार पर इन लोगों के खिलाफ थाना गुलरिहा अपराध /2021 धारा 323,506,342,406 पंजीकृत किया गया था लेकिन विवेचक के द्वारा इसमें फाइनल रिपोर्ट लगा दिया गया था। प्रतिवादी ने झूठ में कहां कि हमें दो लाख नगद और बाकी के पैसे चेक के माध्यम से दे चुका हूं इस बाबत पर उनके द्वारा बताए गए मेरे बैंक का स्टेटमेंट निकाला गया तो उक्त बातें झूठ निकली। पुनः पुलिस अधीक्षक के हस्तक्षेप के बाद मुकदमा अपराध संख्या 0803/2023 धारा 420,406,506 दर्ज हुआ है फिर भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

आस पास के लोगों से मिली जानकारी के अनुसार वर्तमान में इस जमीन की कीमत चार से पांच करोड़ है जिसको भू माफियाओं ने औने पौने दाम में लिए थे और उसका भी पैसा अनिरुद्ध को नही मिला था। प्रदेश भर में माफियाओं के ऊपर धड़ल्ले से बुल्डोजर चला है अब  देखना यह होगा कि मुख्यमंत्री के शहर में ऐसे भू माफियाओं के ऊपर कौन सी कार्यवाही की जा रही है या कुछ रहनुमा किस्म के लोगों के कारण गरीबों के साथ अन्याय होता रहेगा और मामला ठंडे बस्ते में चला जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार