सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सेक्टर अधिकारी सभी मतदान केंद्रों की पूरी जानकारी रखें

सेक्टर अधिकारी सभी मतदान केंद्रों की पूरी जानकारी रखें एसडीएम श्री मरकाम ने सेक्टर अधिकारियों की बैठक में दिए निर्देश

RAJ PATHAK
  • Apr 13 2024 9:05PM

दमोह : लोकसभा निर्वाचन 07- दमोह संसदीय क्षेत्र के तहत  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सुधीर कुमार कोचर द्वारा दिए गए निर्देशों के परिपालन में अनुविभागीय दंडाधिकारी हटा राकेश मरकाम ने विधानसभा 57-हटा के सेक्टर अधिकारियों की समीक्षा बैठक शासकीय महाविद्यालय हटा में संपन्न हुई।  बैठक में सेक्टर अधिकारियों द्वारा मॉकपोल की प्रक्रियाविजिट सीट को भरने एवं मतदान समाप्त होने उपरांत क्लोज बटन दबाने की आवश्यकता,बैटरी निकालने की प्रक्रिया में रखी जाने वाली सावधानियो के बारे में सभी को जानकारी दी गई। इस दौरान निर्वाचन में अपनाई जाने वाली आवश्यक सतर्कता के बारे में दिशा निर्देश दिए गए । मास्टर ट्रेनर ए के सिंह ने लिफाफों एवं प्रपत्रों को भरे जाने और किन लिफाफों में क्या रखा जायेगा से सभी की अवगत कराया। मास्टर ट्रेनर माधव पटेल ने ईव्हीएम का डेमो करते हुए चुनाव प्रक्रिया के दौरान ईव्हीएम से संबंधित संभावित समस्याओं के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने सेक्टर अधिकारियों से चर्चा करते हुए ईव्हीएम हैंडसम कराया गया जिससे वह अपने किसी भी मतदान दल को आने वाली समस्या का तत्काल निराकरण कर सके। हैंडऑन के दौरान सेक्टर अधिकारियों को बताया गया कि किन परिस्थितियों में उन्हे ईव्हीएम की एक यूनिट बदलना है और किन परिस्थितियों में उन्हें पूरा का पूरा सेट बदलना है।जिससे कि अधिक ईव्हीएम मशीन बदलने की आवश्यकता है न आए । मशीनों के संयोजन की प्रक्रिया को सेक्टर अधिकारियों को दिखाते हुए उनकी समझ को स्पष्ट किया गया एवं ईव्हीएम के आपस में होने वाले कनेक्शन के संबंध में बताया गया।  दिनेश प्यासी द्वारा चुनाव प्रक्रिया में सेक्टर अधिकारियों के दायित्व को विस्तार से स्पष्ट किया गया।समीक्षा बैठक के उपरांत सभी सेक्टर अधिकारियों की जिज्ञासाओ का समाधान किया गया।

          समीक्षा बैठक में तहसीलदार हटा प्रवीण त्रिपाठी नायब नाजिर आशीष सेननिर्वाचन कंप्यूटर ऑपरेटर अरुण गर्ग,कार्यालय सहायक मनोज बर्मन एवं संतोष पटेल उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार