सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

चारधाम यात्रा के लिए सीबीएनएएटी, टीआरवीईएनएटी, आरटीपीसीआर में से कोई एक टेस्ट अनिवार्य

देव डोलियों के कुम्भ स्नान में आयोजन में कोविड नियमों का पालन जरूरीः महाराज

Krishna Kumar
  • Apr 18 2021 2:08PM
देहरादून। कोरोना महामारी के चलते चारधाम यात्रा और कुम्भ में आने वाले तीर्थ यात्रियों एवं पर्यटन को सीबीएनएएटी, टीआरवीईएनएटी, आरटीपीसीआर में से किसी एक टेस्ट के आधार पर ही यात्रा की अनुमति होगी।
पर्यटन, संस्कृति,धर्मस्व एवं सिंचाई मंत्री श्री सतपाल महाराज ने महाकुम्भ और चारधाम यात्रा पर आने वाले पर्यटकों, श्रद्धालुओं और साधु-संतों से अनुरोध किया है कि वह धार्मिक परंपराओं और मर्यादाओं का निर्वाहन करने के लिए देह दूरी, सैनिटाइजर और मास्क का प्रयोग करते हुए कोविड नियमों का पालन अवश्य करें, ताकि हम सब एक दूसरे के सहयोग से चारधाम यात्रा और कुंभ का सफलता पूर्वक संचालन कर सकें। 
प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति,धर्मस्व एवं सिंचाई मंत्री  सतपाल महाराज ने हरिद्वार महाकुंभ और चारधाम यात्रा पर अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों साधु-संतों और पर्यटकों को कोविड नियमों का पालन करने के साथ-साथ कार्ट्रिज आधारित न्यूक्लिक एसिड एम्प्लीफिकेशन टेस्ट (CBNAAT), रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन पॉलीमर्स चेन रिएक्शन टेस्ट (RTPCR) और टीवी डायग्नोसिस टेस्ट (TRUENAT) में से किसी एक टेस्ट को अनिवार्य बताते हुए सभी से वैक्सीनेशन करवाने का अनुरोध किया है। संस्कृति मंत्री श्री महाराज ने बताया कि हरिद्वार में महाकुंभ पर आयोजित होने वाले देव डोलियों का कुंभ स्नान निर्धारित समय पर कोविड नियमों का पालन करते हुए आयोजित किया जाएगा। इस कार्य के लिए साधु संतों सहित सभी पुलिसकर्मियों और ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों को आवश्यक हिदायत दे दी गई है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

4 Comments

WWW.GOOGLE.COM

  • Guest
  • May 3 2021 4:13:52:300PM

Thanks,very good. Jai Jai Shri Ram. Jai Hind.

  • Guest
  • Apr 18 2021 11:11:01:130PM

Thanks,very good. Jai Jai Shri Ram. Jai Hind.

  • Guest
  • Apr 18 2021 11:11:00:667PM

Thanks,very good. Jai Jai Shri Ram. Jai Hind.

  • Guest
  • Apr 18 2021 11:11:00:610PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार