सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Saptahik Rashifal (18 मार्च- 24 मार्च): आज से शुरू मार्च महीने का तीसरा हफ्ता, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

जानें की इस हफ्ते यानी 18 मार्च से 24 मार्च तक ग्रह-नक्षत्रों की चाल में बदलाव के चलते आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

Shraddha Mishra
  • Mar 18 2024 9:08AM

 

आज यानी सोमवार (18 मार्च 2024) से मार्च महीने का तीसरे हफ्ते की शुरुआत हो गया है. जानें की इस हफ्ते यानी 18 मार्च से 24 मार्च तक ग्रह-नक्षत्रों की चाल में बदलाव के चलते आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा. 

मेष (Aries)- आपका सप्ताह ठीक- ठाक रहेगा. सप्ताह की शुरूआत में भागदौड़ अधिक हो सकती है. कार्यक्षेत्र और निजी कार्यों में भी बाधाएं आ सकती है. अचानक से भूमि-भवन और कोर्ट-कचहरी से जुड़े विवाद भी उभर सकते हैं. दौनिक जीवन में संघर्ष अधिक करना पड़ सकता है. लेकिन सप्ताह के मध्य और अंत तक सभी विवाद सुलझने के आसार हैं. कारोबार में वृद्धि तथा लाभ होगा. स्वजनों का सहयोग और समर्थन मिलेगा. मन परेशान हो सकता है. लेकिन धैर्य के साथ काम करें. खान-पान सही रखें. 

वृष (Taurus)- महत्वपूर्ण मामलों में सूझबूझ के साथ फैसला ले. किसी भी कार्य को लेकर जल्दबाजी न दिखाएं.  समय और ऊर्जा का सदुपयोग करते हुए फैसला ले. सूझबूझ के साथ लिए हुए फैसले उम्मीद से ज्यादा सफलता देंगे. लापरवाही या जल्दबाजी करने से लाभ के प्रतिशत कम हो जाएंगे. सप्ताह की शुरुआत में खर्च बढ़ सकते हैं. सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर सोच- समझकर खर्च करें. अपनी सेहत का ख्याल रखें. आपके पुरुषार्थ और सौभाग्य दोनों में वृद्धि होगी. व्यवसाय से जुड़े मामले आपके पक्ष में रहेंगे. 

मिथुन (Gemini)- आपका सप्ताह अच्छा रहेगा. पूरे मनोयोग और महनत के साथ प्रयास करेंगे तो सभी क्षेत्रों में मनचाही सफलता और लाभ प्राप्त होगा. स्वजनों का सहयोग और समर्थन प्राप्त होता रहेगा. उत्साह और उमंग में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में कार्यशीलता बढ़ेगी. कारोबार में मनचाहा लाभ प्राप्त होंगे. अपने आचरण-व्यवहार को अच्छा रखें. मन धार्मिक-आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बनी रहेगी. सामाजिक पद-प्रतिष्ठा प्राप्त होगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए पदोन्नति के अवसर खुलेंगे. पूर्व में किए गए परिश्रम का फल प्राप्त होगा. 

कर्क (Cancer)- आपका सप्ताह मिलाजुला रहेगा. सुख-दुख दोनों समान रूप से प्राप्त होंगे. अपका काम बनते बनते बिगड़ सकता है. सप्ताह की शुरुआत में सेहत खराब हो सकती है, खराब सेहत आपकी चिंता का कारण बनेगी. अपनी दिनचर्या एवं खानपान पर खास ध्यान रखें. सप्ताह के मध्य में व्यवसाय से जुड़े मामले आपके पक्ष में रहेंगे. व्यवसाय बढ़ने के लिए उत्तम समय रहेगा. इस दौरान स्वजनों का सहयोग प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में बड़े निर्णय लेते समय जल्दबाजी न करें. अपने वरिष्ठ या शुभचिंतक से सलाह लेकर कार्य करें. 

सिंह (Leo)- इस सप्ताह दैनिक जीवन के हर क्षेत्र में सतर्क रहने की आवश्यकता है. स्वजनों के साथ गलतफहमियां पैदा हो सकती है. अपनी वाणी और  व्यवहार में मधुरता रखें. किसी भी कार्य में  लापरवाही बरतने से बचें. सोच-समझकर के सारे निर्णय लें. किसी भी प्रकार का रिस्क लेने के लिए समय उचित नहीं है. सप्ताह का अंत थोड़ा चुनौती भरा हो सकता है. विवाद होने की आशंका है, ऐसे में अपने सामाजिक जीवन में सतर्कता से काम करें. खर्च में अचानक वृद्धि हो सकती है. परिवार में आपसी संबंधों में भी उतार-चढ़ाव रह सकते हैं. 

कन्या (Virgo)- इस सप्ताह मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. सप्ताह की शुरुआत में अधिक भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है. भूमि-भवन और कोर्ट-कचहरी से जुड़े विवाद भी उभर सकते हैं. जिसके कारण मानसिक शान्ति भंग हो सकती है.  स्वजनों एवं सौभाग्य का साथ बना रहेगा. उसके साथ से आपको बड़ी सफलता मिल सकती है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. आय के साधन बढ़ेंगे, साथ ही संचित धन में वृद्धि होगी. परिश्रम का फल मिलेगा. कारोबार में विस्तार होगा. अपनी दिनचर्या एवं खानपान पर खास ध्यान रखें.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार