सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत शुभ, जानिए कैसा रहेगा बाकी राशि वालों का हाल

जानिए आज किन राशि वालों पर होगी सूर्यदेव की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Shraddha Mishra
  • Mar 10 2024 8:38AM
10 मार्च को रविवार है. रविवार का दिन सूर्यदेव को समर्पित होता है. ऐसे में आज के दिन सूर्य देव को जल अर्पित करके पूजा-अर्चना करने वाले को विशेष लाभ मिलते हैं. जानिए आज किन राशि वालों पर होगी सूर्यदेव की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष (Aries)- मेष राशि के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी. ऐसे में धर्म और शिक्षा से जुडे कार्यों में सफलता मिलेगी. स्वास्थ में सुधार होगा. कारोबार में जितना अधिक परिश्रम किया जाएगा उतना अधिक लाभ मिलेगा. क्रोध को नियंत्रण में रखें.

वृष (Taurus)- मन विचलीत हो सकता है ऐसे में भावनाओं पर नियंत्रण बना कर रखें. विनम्रता के साथ सभी कार्य करें. दैनिक जीवन में संतुलित बनाए रखें. सभी कार्यों में परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. शारीरिक के साथ ही मानसीक स्वास्थ का भी ध्यान रखें.

मिथुन (Gemini)- परिवार में होने वाले वाद-विवाद से मन परेशान हो रकता है. धन से संबंधित दिक्कतें सामने आ सकती हैं. परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं. शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे. स्वास्थ्य संकेतों के प्रति सजग रहें. सभी परिस्थितियां सकारात्मक रहेंगी.

कर्क (Cancer)- आत्मविश्वास में कमी आ सकती है. ऐसे में मन परेशान होगा. नियमों और अनुशासन का पालन करते हुए काम करें. खर्चों में वृद्धि होगी. लिखापढ़ी के कार्यों में अतिरिक्त सतर्कता बरतें. साथ ही सभी के साथ लेनदेन को स्पष्ट रखें.  

सिंह (Leo)- मानसिक तनाव रहेगा और मन अशान्त हो सकता है. क्रोध से बचें. अधिक खर्चों से मन चिंतित रहेगा.  महत्वपूर्ण कार्य पूरे हो सकते हैं. खर्चों पर नियंत्रण रखें. कई क्षेत्रों में लाभ होने की संभावना है. भावनाओं पर नियंत्रण में रख कर सभी कार्य करें.  

कन्या (Virgo)- सम्पत्ति में निवेश करना लाभदायक होगा. नौकरी में सहयोग मिलेगा. लंबे समय से चले आ रहे विवादों से छुटकारा मिलेगा. कारोबार में भी वृद्धि होगी. साथ ही व्यक्गित प्रयासों को बढ़ावा मिलेगा. आत्मविश्वास को साथ किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी.

तुला (Libra)- क्रोध से बचें. दूसरों के मामलों से दुरी बनाए रखें. अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. परिवार में हर्ष उत्साह बना रहेगा. बातचीत में सन्तुलित रखने से कारोबार में लाभ बढ़ सकता है. नौकरी में तरक्की मिल सकती है. सुखद समाचार मिलने के आसार हैं.   

वृश्चिक (Scorpio)- परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं. परन्तु परिवार से मान- सम्मान मिलेगा. संस्कार और परंपराओं पर जोर बनाए रखें. धन संपत्ति में लाभ के अवसर हैं. नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना है. कार्यक्षेत्र में भी बदलाव हो सकता है.

धनु (Sagittarius)- नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है. रूके धन की प्राप्ति हो सकती है. मन प्रसन्न रहेगा. परिश्रम के साथ सभी कार्य करें. आत्मसंयत रहें. कल्पनाशक्ति और रचनात्मकता को बल मिलेगा. बड़े प्रयासों को गति मिलेगी. कार्य व्यापार बेहतर रहेगें.  

मकर (Capricorn)- रहन-सहन में परेशानी हो सकती हैं. आशा और निराशा के मिश्रित भाव से मन बेचेन रहेंगा. कुटुम्ब-परिवार में विवाद की परिस्थिति बन सकती हैं. कार्यक्षेत्र में नीति नियमों का पालन करें. सूझबूझ और सामंजस्य से ही कार्य करें. रिश्तें संवारने का प्रयास करें. लाभ के अवसर मिलेंगे.

कुंभ (Aquarius)- नियंत्रित जोखिम ही उठाए. धैर्यशीलता में कमी रहेगी. ऐसे में सकारात्मक रह कर सभी कार्य करें. धर्म के काम में रुचि बढ़ेगी. मन में उतार-चढ़ाव रह सकता है. ऐसे में मन को शान्त रखने का प्रयास करें. घर- परिवार में धार्मिक कार्य करवाएं. श्रेष्ठ कार्यों को आगे बढ़ाएं.

मीन (Pisces)- नौकरी और कारोबार पर ध्यान दें. कार्यक्षेत्र में प्रबंधन मजबूत बनी रहेगी. रहन-सहन कष्टमय हो सकता है. शैक्षिक कार्यों में मनवांछित परिणाम मिलेंगे. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. लाभ के अवसर बनें हुए है. मन शान्त रहेगा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार