सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गौतम बुद्ध नगर के डीएम और पैरालंपिक्स खिलाड़ी सुहास ने सिल्वर मेडल किया पक्का

एसएल4 क्लास में नोएडा के जिलाधिकारी सुहास ने इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान को 31 मिनट में 21-9, 21-15 से हराया. अब उनका सामना भारत के तरूण ढिल्लों और शीर्ष वरीयता प्राप्त फ्रांस के लुकास माजूर के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा

Raj mahur
  • Sep 4 2021 3:15PM
गौतम बुद्ध नगर के डीएम और पैरा बैडमिंटन प्लेयर सुहास एल यतिराज शनिवार को टोक्यो पैरालंपिक्स खेल में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पहुंच गए हैं. टोक्यो पैरालंपिक्स में सुहास एल वाई का रजत पदक तो तय है, लेकिन वो स्वर्ण पदक के लिए संघर्ष करेंगे. उन्होंने पुरुषों के LS4 वर्ग के एकल में इंडोनेशिया के सेतिवान फ्रेडी को सीधे गेम में 21-19 और 21-15 से मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब उनका सामना भारत के तरूण ढिल्लों और शीर्ष वरीयता प्राप्त फ्रांस के लुकास माजूर के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा. भारत के मनीष नरवाल ने गोल्ड मेडल जीता है.सुहास पहले भी कई प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं.

सुहास एल यतिराज देश के पहले ऐसे अधिकारी हैं, जिन्हें पैरालिंपिक में हिस्सा लेने का मौका मिला है। सुहास इससे पहले युगांडा पैरा बैडमिंटन इंटरनैशनल टूर्नामेंट में कांस्य पदक और तुर्की इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स का खिताब जीत चुके हैं।

वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे नंबर के शटलर सहुास कई अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक भी जीत चुके हैं। वह जकार्ता पैरा एशियन गेम्स-2018 में कांस्य पदक विजेता पुरुष टीम में शामिल थे। 2017 में टोक्यो में हुए जापान ओपन पैरा बैडमिंटन टूर्नामेंट में उपविजेता रहे थे, जबकि युगल एसएल-4 वर्ग में कांस्य पदक जीता था।

अब तक भारत के खाते में फिलहाल 3 गोल्ड, 7 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल हैं। यह पैरालिंपिक इतिहास में टीम इंडिया का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले भारतीय टीम ने 2016 में रियो में 2 गोल्ड सहित 4 मेडल जीते थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार