सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

आयुष्मान कार्ड धारक 5 लाख तक का इलाज अस्पतालों में मुफ्त करा सकते हैं:-डी0एम0

कछौना के जितेन्द्र सिंह के लिए वरदान बना आयुष्मान कार्ड:- मंगला प्रसाद सिंह आयुष्मान कार्ड धारक 5 लाख तक का इलाज अस्पतालों में मुफ्त करा सकते हैं:-डी0एम0 आयुष्मान कार्ड किसी बीमार व्यक्ति के लिए कितना बड़ा वरदान साबित हो सकता है। इसे विकास खण्ड कछौना के ग्राम पंचायत गोसवा बर्रा के रहने वाले जितेंद्र कुमार सिंह से बेहतर भला कौन समझ सकता है। जितेन्द्र की दोनों किडनी फेल हो चुकी हैं और इनके पास इलाज कराने का कोई संसाधन उपलब्ध नहीं था। मात्र 32 साल के जितेन्द्र पूरी तरह से निराश हो चले थे। एक दिन जब उनका मामला जनपद के संवेदनशील जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के संज्ञान में आया तो उन्होंने तुरंत स्वास्थ्य विभाग को उनका आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी के निर्देश पर तत्काल उनका आयुष्मान कार्ड बनवाया गया। आज जिलाधिकारी द्वारा स्वयं जितेंद्र कुमार सिंह को आयुष्मान कार्ड प्रदान किया। आयुष्मान कार्ड प्राप्त कर जितेन्द्र व उनका परिवार प्रसन्न नजर आया। उन्होंने जनपद के जिलाधिकारी को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज हमें ऐसी सुविधा की बहुत जरूरत है। अब जितेन्द्र अपना इलाज करवा सकेंगे। जितेन्द्र ने बताया कि वे अब लखनऊ में अपना इलाज करवायेंगे। धन की किल्लत आड़े नही आएगी। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में सभी विकास खण्डों की सभी ग्राम पंचायतों में आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए पंजीकरण का कार्य कराया जा रहा है ताकि धनाभाव के कारण किसी के इलाज में कोई रुकावट न आये। आयुष्मान कार्ड धारक 5 लाख तक का इलाज शासन द्वारा अधिकृत अस्पतालों में मुफ्त करा सकते हैं। -------------------------

अमित श्रीवास्तव पत्रकार सुदर्शन न्यूज़ जिला हरदोई : 9453473500
  • Jun 29 2023 5:12PM

आयुष्मान कार्ड धारक 5 लाख तक का इलाज अस्पतालों में मुफ्त करा सकते हैं:-डी0एम0

 

कछौना के जितेन्द्र सिंह के लिए वरदान बना आयुष्मान कार्ड:- मंगला प्रसाद सिंह
आयुष्मान कार्ड धारक 5 लाख तक का इलाज अस्पतालों में मुफ्त करा सकते हैं:-डी0एम0
आयुष्मान कार्ड किसी बीमार व्यक्ति के लिए कितना बड़ा वरदान साबित हो सकता है। इसे विकास खण्ड कछौना के ग्राम पंचायत गोसवा बर्रा के रहने वाले जितेंद्र कुमार सिंह से बेहतर भला कौन समझ सकता है। जितेन्द्र की दोनों किडनी फेल हो चुकी हैं और इनके पास इलाज कराने का कोई संसाधन उपलब्ध नहीं था। मात्र 32 साल के जितेन्द्र पूरी तरह से निराश हो चले थे। एक दिन जब उनका मामला जनपद के संवेदनशील  जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के संज्ञान में आया तो उन्होंने तुरंत स्वास्थ्य विभाग को उनका आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी के निर्देश पर तत्काल उनका आयुष्मान कार्ड बनवाया  गया। आज जिलाधिकारी द्वारा स्वयं जितेंद्र कुमार सिंह को आयुष्मान कार्ड प्रदान किया। आयुष्मान कार्ड प्राप्त कर जितेन्द्र व उनका परिवार प्रसन्न नजर आया। उन्होंने जनपद के जिलाधिकारी को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज हमें ऐसी सुविधा की बहुत जरूरत है। अब जितेन्द्र अपना इलाज करवा सकेंगे। जितेन्द्र ने बताया कि वे अब लखनऊ में अपना इलाज करवायेंगे। धन की किल्लत आड़े नही आएगी। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में सभी विकास खण्डों की सभी ग्राम पंचायतों में आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए पंजीकरण का कार्य कराया जा रहा है ताकि धनाभाव के कारण किसी के इलाज में कोई रुकावट न आये। आयुष्मान कार्ड धारक 5 लाख तक का इलाज शासन द्वारा अधिकृत अस्पतालों में मुफ्त करा सकते हैं।
-------------------------

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार