सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जिला चिकित्सालय में अतिरिक्त ओपीडी कांउंटर शुरू

कलेक्टर श्री सुधीर कुमार कोचर ने गत दिनों जिला चिकित्सालय का जायजा लिया था, जिसमें ओपीडी पर पर्ची बनने में बिलंव होने पर एक अतिरिक्त काउंटर खोलने के निर्देश दिये थे, इसी क्रम में जिला चिकित्सालय में अतिरिक्त ओपीडी काउंटर शुरू किया गया है। ताकि मरीजों को ज्यादा देर गर्मी में लाइन में खड़ा न रहना पड़े। ओपीडी काउंटर पर ठीक नौ बजे से पर्ची बनना भी सुनिश्चित की जा रही है। देरी होने पर सम्बंधित एजेंसी के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

RAJ PATHAK
  • Apr 1 2024 9:03PM

कलेक्टर श्री सुधीर कुमार कोचर ने गत दिनों जिला चिकित्सालय का जायजा लिया था, जिसमें ओपीडी पर पर्ची बनने में बिलंव होने पर एक अतिरिक्त काउंटर खोलने के निर्देश दिये थे, इसी क्रम में जिला चिकित्सालय में अतिरिक्त ओपीडी काउंटर शुरू किया गया है। ताकि मरीजों को ज्यादा देर गर्मी में लाइन में खड़ा न रहना पड़े। ओपीडी काउंटर पर ठीक नौ बजे से पर्ची बनना भी सुनिश्चित की जा रही है। देरी होने पर सम्बंधित एजेंसी के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

            सिविल सर्जन डॉ राजेश नामदेव ने बताया अतिरिक्त ओपीडी काउंटर पर सामने जहां अभी अस्थायी ग्रीन नेट लगाकर कतारों में खड़े मरीजों के लिये छाया का प्रबंध किया गया है, वहां अब स्थायी व्यवस्था करते हुए टीनशेड बनाये जाने का प्रस्ताव है, जो कि शीघ्र ही अमल में लाया जाएगा। मुख्यद्वार पर बंद पड़े प्याऊ जो कि रेडक्रास द्वारा संचालित है, उसे भी संबंधित एनजीओ के माध्यम से ठीक कराकर उपयोग हेतु खोल दिया गया है ।

            सिविल सर्जन डॉ राजेश नामदेव ने बताया कि बढ़ती गर्मी को देखते हुए व्यवस्थाएं मरीजों के उपयोग हेतु सुलभ बनाई जा रही है, साथ ही गर्भवती महिला वार्ड जहां एसी नही लगे थे, वहां प्रत्येक वार्ड में मरीजों की सुविधा हेतु जंबो कूलर रखवाए गए हैं। आगे और भी बेहतर व्यवस्थाएं दी जायेंगी।

            आरएमओ डॉ विशाल शुक्ला ने बताया कि जैसे- जैसे गर्मी बढ़ेगी, लू का प्रकोप भी बढ़ेगा, ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं, गमछो का इस्तेमाल करेंदोपहर 12 से बजे के बीच बाहर धूप में निकलने से बचें। शीतल पेयजल एवं अन्य पेय पदार्थो का सेवन करते रहें। बीमार होने से कहीं बेहतर है कि बचाव करें।

रिपोर्टर

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार