सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

vrindavan: अब बांके बिहारी के दर्शन के लिए नहीं देना होगा कोई शुल्क... प्रशासन ने लिया यह बड़ा फैसला

अब कोई भी श्रद्धालु भीड़ से अलग आसानी से ठाकुर बांके बिहारी के सुगम दर्शन कर सकता है और सबसे अच्छी बात तो यह है कि इसका कोई चार्ज भी नहीं लिया जाएगा। यह व्यवस्था पूरी तरह से निशुल्क है।

Sonam gurung
  • Oct 11 2023 12:06PM

अब कोई भी श्रद्धालु भीड़ से अलग आसानी से ठाकुर बांके बिहारी के  सुगम दर्शन कर सकता है और सबसे अच्छी बात तो यह है कि इसका कोई चार्ज भी नहीं लिया जाएगा। यह व्यवस्था पूरी तरह से निशुल्क है।

बांके बिहारी में अब निःशुल्क सुगम दर्शन

वृंदावन के ठाकुर बांके बिहारी के देश-दुनिया में भक्त हैं और ये मंदिर वृंदावन की तंग गलियों में बना है। ऐसे में जब दुनियाभर के भक्त मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचते हैं, तो कई बार भीड़ को नियंत्रित करना भी मुश्किल हो जाता है। कई बार धक्का-मुक्की हो जाती है। जिससे लोगों को आने जाने में तरह-तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इन स्थितियों को देखते हुए प्रशासन ने नई व्यवस्था की है।

आपको बता दें कि ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में अब कोई भी श्रद्धालु भीड़ से अलग आसानी से सुगम दर्शन कर सकता है और सबसे अच्छी बात यह है कि इसका कोई चार्ज भी नहीं लिया जाएगा। यह व्यवस्था पूरी तरह से निशुल्क है।

 रजिस्ट्रेशन से दर्शन के ट्रायल के बाद टीएफसी पर पंजीकरण केंद्र की शुरुआत की गई है। यहां ऑफलाइन पंजीकरण होंगे जिससे पंजीकृत श्रद्धालुओं को मंदिर तक भीड़ से बचाते हुए दर्शन कराये जाएंगे। इसके लिए मंदिर में प्रवेश करने को अलग से रास्ता बनाया जायेगा । पंजीकरण कराना और पंजीकृत श्रद्धालुओं को अलग रास्ते से दर्शन कराना निशुल्क रहेगा।

 टीएफसी पर पंजीकरण

टीएफसी प्रभारी कुलदीप दीक्षित ने बताया कि इस सम्बन्ध में मंडलायुक्त 16 अक्टूबर को जिले के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर समन्वय बनाएंगी।

 वहीं, इस व्यवस्था को मंदिर सेवायत गोस्वामीजन द्वारा अच्छा बताया जा रहा है, तीर्थ रोहित समाज भी प्रशासन की इस योजना के समर्थन में है।

दूसरी ओर स्थानीय लोगों का कहना है कि बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को तो पंजीकरण के माध्यम से दर्शन कराने की व्यवस्था प्रशासन कर रहा है, स्थानीय लोग किस प्रकार अपनी आराध्य ठाकुरजी के दर्शन करेंगे, इसको लेकर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार