सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UPSC IFS 2020 Schedule Released: दो शिफ्ट में होंगे एग्‍जाम

UPSC IFS 2020 के लिए एक लिखित प्रीलिम्‍स परीक्षा आयोजित की गई थी. केवल वे उम्‍मीदवार जो प्रीलिम्‍स परीक्षा में पास हुए हैं वे ही मेन्‍स एग्‍जाम के लिए पात्र हैं.

Sudarshan Web Team
  • Dec 9 2020 11:57AM

UPSC IFS 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने भारतीय वन सेवा (IFS) मेन्‍स परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. यह परीक्षा दो शिफ्ट्स में आयोजित की जाएगी- सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर का सत्र 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा. जारी शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा 28 फरवरी से शुरू होगी और 7 मार्च को समाप्त होगी. जिन उम्‍मीदवारों को परीक्षा के लिए उपस्थित होना है, वे आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना शेड्यूल डाउनलोड करें और अपनी एग्‍जाम डेट्स चेक कर लें.

UPSC IFS 2020 के लिए एक लिखित प्रीलिम्‍स परीक्षा आयोजित की गई थी. केवल वे उम्‍मीदवार जो प्रीलिम्‍स परीक्षा में पास हुए हैं वे ही मेन्‍स एग्‍जाम के लिए पात्र हैं. जिन उम्मीदवारों को भारतीय वन सेवा (मेन्‍स) परीक्षा के लिए योग्य घोषित किया गया है, उन्हें साक्षात्कार शुरू होने से पहले ऑनलाइन डीटेल्‍ड डीटेल्‍ड एप्लिकेशन फॉर्म II (DAF-II) में ज़ोन/ संवर्ग की वरीयताएं तथा अन्‍य जानकारियां भरनी होंगी. 

अधिसूचना जारी करने के समय कुल 90 रिक्तियों को अधिसूचित किया गया था. मेन्‍स परीक्षा एक लिखित परीक्षा होगी जिसके बाद इंटरव्‍यू राउंड होगा. लिखित परीक्षा में सब-सेक्‍शन में निर्धारित विषयों में पारंपरिक निबंध प्रकार के छह पेपर शामिल होंगे. इंटरव्‍यू 300 अंकों का होगा और फाइनल सेलेक्‍शन लिखित परीक्षा और इंटरव्‍यू में प्राप्‍त नंबरो के आधार पर होगा. 

एग्‍जाम शेड्यूल डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

Is Islamic study subject be removed from the UPSC exam if yes then OK. Har Har Mahadev.

  • Guest
  • Dec 9 2020 6:57:29:200PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार