सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

डा. फारूकी कमाल के क्लीनिक पर नौकर था रामराज यादव... मस्जिद में ले जाकर जबरन बना दिया मुसलमान

वह डा. कमाल की क्लीनिक पर झाड़ू-पोछा लगाता था. करीब तीन साल पहले डा. कमाल ने जबरिया अकरम हुसैन के नाम से उसका आधार कार्ड बनवाया और वर्ष 2019 में मस्जिद में ले जाकर कलमा पढ़ा दिया.

Abhay Pratap
  • Apr 8 2022 7:25PM

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियागंज से जबरन धर्मांतरण का मामला सामने आया है. खबर के मुताबिक़, डुमरियागंज के बैदौलागढ़ निवासी डा. फारूकी कमाल पर अपने नौकर का धर्मांतरण कराने का मुकदमा दर्ज हुआ है. धोबहा एहतमाली छोटकी भरइया गांव के रामराज यादव ने पुलिस अधीक्षक डा. यशवीर सिंह से मतांतरण कराकर आधार कार्ड बनवाने की शिकायत की थी. इसके बाद पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है.

 प्राप्त हुई जानकारी के मुताबिक़, रामराज यादव ने 31 मार्च को इटवा थाने में तहरीर दी थी, लेकिन मुकदमा गुरुवार को दर्ज हुआ. रामराज के अनुसार वह डा. कमाल की क्लीनिक पर झाड़ू-पोछा लगाता था. करीब तीन साल पहले डा. कमाल ने जबरिया अकरम हुसैन के नाम से उसका आधार कार्ड बनवाया और वर्ष 2019 में मस्जिद में ले जाकर कलमा पढ़ा दिया.

रामराज के नाम पर बना आधार फाड़कर फेंक दिया, लेकिन बैंक पासबुक पर उसका वास्तविक नाम ही दर्ज है. रामराज ने आरोप लगाया है कि वह 22 मार्च को अपना आधार कार्ड ठीक कराने पत्नी के साथ डुमरियागंज जा रहा था, तब डा. कमाल ने कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर उसे शाहपुर में रोका और गाली-गलौज करते हुए धमकाया और कहा कि तुम्हारा धर्मांतरण हो चुका है. अगर दोबारा हिदू बनने का प्रयास करोगे तो फर्जी मुकदमे में फंसाकर मरवा दूंगा.

रामराज ने यह भी आरोप लगाया कि डा. कमाल ने लोगों को हिदू से मुसलमान बनाने पर विदेश से पैसा मिलने की बात कही है. इस बारे में पुलिस अधीक्षक डा. यशवीर सिंह ने कहा कि पीड़ित की शिकायत पर इटवा थाने में मुकदमा दर्जकर जांच हो रही है. जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार