सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

विवादों में वेब सीरीज 'Ashram', भोपाल में हो रही शूटिंग रोकी ,प्रकाश झा पर फेंकी गई स्याही

प्रकाश झा के निर्देशन में बन रही है वेब सीरीज आश्रम 3 एक बार फिर विवादों में है. यहां भोपाल में वेब सीरीज की शूटिंग के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दर्जनभर गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी.

Kartikey
  • Oct 25 2021 11:18AM

बॉबी देओल स्टारर वेब सीरीज 'आश्रम' दर्शको ने बहुत पसंद की और साथ ही साथ बॉबी देओल के फिल्मी करियर को रफ़्तार देने में भी कारगर हुई है। आश्रम के पहले पार्ट के बाद दूसरा दूसरा पार्ट भी आया, उसकी भी अपार सफलता के बाद अब प्रकाश झा 'आश्रम 3' की शूटिंग कर ही रहे थे कि बवाल हो गया। 

दरअसल, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 'आश्रम' के तीसरे सीजन की शूटिंग चसल रही थी, डायरेक्टर-निर्देशक प्रकाश झा भी वही मौजूद थे, तभी बजरंग दल के कार्यकर्ताओ ने सेट पर धावा बोल दिया और दर्जन भर गाड़ियों में तोड़-फोड़ कर दी, मसलन बजरंग दल का कहना है कि ये सीरीज हिंदुत्व के खिलाफ है, उनका कहना है की जब तक इस सीरीज का नाम नहीं बदलता तब तक शूटिंग नहीं होने देंगे।  

बॉबी देओल काशीपुर वाले बाबा निराला का किरदार निभा रहे हैं। बजरंग दल का कहना है कि आश्रम हिंदू समाज का एक महत्वपूर्ण अंग रहे हैं, जिसे इस सीरीज के जरिए बदनाम किया जा रहा। इसमें दिखाया गया है कि आश्रम में महिलाओं का यौन शोषण होता है। यदि कहीं कुछ गलत हुआ है तो उस आश्रम का नाम ले कर सीरीज बनाई जाए। पूरी व्यवस्था को बदनाम करने की छूट नहीं दी जा सकती।

भोपाल की धरती को बदनाम न करें -बजरंग दल

बजरंग दल भोपाल ने कहा कि हम चाहते हैं कि यहां पर फिल्म इंडस्ट्री को बढ़ावा मिले. लोगों को रोजगार मिले, ना कि भोपाल की धरती का उपयोग हिंदू समाज को अपमानित करने के लिए किया जाए. हमने प्रकाश झा से पिक्चर का नाम बदलने का हमसे कहा है. वह पिक्चर का नाम बदलते हैं स्क्रिप्ट बदलते हैं तो कोई आपत्ति नहीं है

प्रकाश झा पर स्याही भी फेंकी गई 

मीडिया की खबरों के मुताबिक बजरंग दल कार्यकर्ताओं की मारपीट में 4 से 5 लोग घायल हुए हैं. लेकिन भोपाल पुलिस कह रही है कि किसी को भी चोट नहीं लगी है. फिल्म के सेट पर मारीट के वाबजूद प्रकाश झा की तरफ से पुलिस को मामले की शिकायत नहीं दी गई है.उन्होंने मीडिया को भी कोई स्टेटमेंट नहीं दिया है.

बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने प्रकाश झा पर आरोप लगाते हुए कहा कि आश्रम-3 के जरिए हिंदू धर्म को बदनाम करने की कोशिश हो रही है. उन्होंने कहा कि अगर वेब सीरीज का नाम नहीं बदला गया तो वह भोपाल में शूटिंग होने ही नहीं देंगे.

 बताया जा रहा है कि हंगामे के दौरान प्रकाश झा और ब़बी देओल वैनिटी वैन के भीतर बैठे हुए थे. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आज शाम भोपाल में वेब-सीरीज आश्रम-3 के सेट पर पथराव कर तोड़फोड़ की. उन्होंने इसके डायरेक्टर और प्रड्यूसर प्रकाश झा पर हिंदुओं को गलत तरीके से चित्रित करने का आरोप लगाया.

इस दौरान उन पर स्याही फेंकी गई. पथराव में इस वेब सीरीज दल की दो बसों की शीशे भी टूट गए. बजरंग दल ने आगे इस वेब सीरीज की शूटिंग नहीं होने देने की धमकी भी दी. पुलिस के मुताबिक बजरंग दल का कहना है कि इस वेब सीरीज का नाम हिंदू धर्म के लिए ठीक नहीं है, क्योंकि इसमें वे अश्लील दृश्यों को दिखा रहे हैं.

जो भी उपद्रवी तत्व थे उन्हें परिसर से बाहर कर दिया गया है। किसी को चोट नहीं आई है। उपद्रवी तत्वों की हम पहचान करेंगें और उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई करेंगे: बजरंग दल द्वारा तथाकथित रूप से प्रकाश झा की फ़िल्म के सेट पर तोड़फोड़ के मामले पर भोपाल DIG इरशाद वली, मध्य प्रदेश pic.twitter.com/4zIQV3ACFl

— ANI_HindiNews (@AHindinews) October 24, 2021

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार