सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

RJD के स्थापना दिवस पर लालू यादव का सनसनीखेज दावा, बोले- रांची में ही हो जाती मेरी मौत, मगर ....

तेजस्वी यादव की तारीफ़ करते हुए लालू यादव ने कहा कि बिहार में हमारी अनुपस्थिति में चुनाव हुआ. हम तड़पते रह गए. हमें मलाल है. तेजस्वी से बात होती रहती थी. उसने कहा कि पापा चिंता मत कीजिए. हम लोगों से निपट लेंगे.

Abhay Pratap
  • Jul 5 2021 3:51PM

लंबे समय बाद जेल से बाहर आए Lalu Prasad Yadav ने राष्ट्रीय जनता दल के रजत जयंती (RJD 25th Foundation Day) समारोह में वर्चुअल तरीके से कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान जहां उन्होंने अपने दोनों बेटों तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव की तारीफ की. इसके अलावा आरजेडी सुप्रीमो ने कहा कि तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी नहीं होती तो मैं रांची में ही खत्म हो जाता. इन लोगों ने मुझे एम्स में भर्ती कराया.

लालू यादव ने कहा कि मैं बहुत जल्द बिहार आउंगा. अभी बेटी मीसा के घर हैं. जल्द ही मैं पटना आउंगा. उन्होंने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को धैर्य रखने कहा. लालू यादव ने कहा कि तेजस्वी ही नहीं बल्कि तेज प्रताप के भाषण में भी बहुत दम है. तेजस्वी की बड़ाइ करते हुए कहा कि बिहार जैसे प्रदेश में लगातार दौरा करके जिस तरह तेजस्वी ने समर्थन लिया है वो तारीफयोग्य है. लालू यादव ने कहा कि हमें तेजस्वी से ऐसी उम्मीद नहीं थी.

लालू यादव ने कहा कि मैं लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हम मिट जाएंगे लेकिन झुकेंगे नहीं. वे हमारी सरकार को जंगलराज कहते हैं. हमने तो तवा पर एक ही साइड से पक रोटी को पलटने का काम किया. हमरा राज जंगलराज नहीं जनराज रहा. चरवाहा स्कूल एक मैसेज था कि पेट के साथ शिक्षा का भी इंतजाम हो. लालू ने अपनी गैरहाजिरी में पार्टी सम्‍भालने के लिए अपने बेटे तेजस्‍वी यादव की तारीफ भी की. उन्‍होंने कहा कि बिहार में हमारी अनुपस्थिति में चुनाव हुआ. हम तड़पते रह गए. हमें मलाल है. तेजस्वी से बात होती रहती थी. उसने कहा कि पापा चिंता मत कीजिए. हम लोगों से निपट लेंगे.

लालू यादव ने कहा कि जनता दल से जब सबलोग अलग हुए तब हम भी अलग हुए. असमंजस की स्थिति तो मैंने सभी साथियों को एकत्र करके बिहार भवन में मीटिंग की थी और आरजेडी का गठन किया. पार्टी का नाम रखने को लेकर बातें हो रही थी. तब मैंने रामकृष्ण हेगड़े जी को कॉल किया था तो उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल नाम दिया. तब से हम लोग संघर्ष कर रहे हैं. हम लोगों ने मंडल कमीशन लागू करने के लिए संघर्ष किया. हम लोग ट्रेन से गोरखपुर आ गए थे. उस समय की सरकार ने हमारी खूब पिटाई की, लेकिन हमने अपना इरादा नहीं त्यागा. जननायक कर्पूरी ठाकुर समेत हम लोगों को इंडिया गेट से गिरफ्तार किया गया। जेपी बाबू ने कहा था संपूर्ण क्रांति समाज के अंतिम पायदान पर बैठे लोगों के लिए हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार