सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IND vs NZ : रोहित की कप्तानी का जीत से 'आगाज़', भारत ने न्यूज़ीलैंड को दी पटखनी

टीम इंडिया को जीत के लिए न्‍यूजीलैंड ने 166 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे भारतीय बल्‍लेबाजों ने पांच विकेट के नुकसान पर 19.4 ओवर में हासिल कर लिया.

Kartikey Hastinapuri
  • Nov 18 2021 6:12AM

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने जीत लिया है. भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड को दो गेंद शेष रहते पांच विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया को जीत के लिए न्‍यूजीलैंड ने 166 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे भारतीय बल्‍लेबाजों ने पांच विकेट के नुकसान पर 19.4 ओवर में हासिल कर लिया. जयपुर के सवाई मान सिंह स्‍टेडियम में जीत के साथ ही भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. हालांकि एक वक्‍त मैच फंसा हुआ नजर आ रहा था, लेकिन भारतीय बल्‍लेबाजों ने बेहतरीन खेल का मुजायरा पेश किया.

सूर्यकुमार ने खेली करियर की बेस्ट पारी

सूर्यकुमार यादव (62) ने आक्रामक पारी खेलकर मैच को एकतरफा कर दिया है. सूर्यकुमार की यह टी20 इंटरनेशनल की सबसे बड़ी पारी है. उन्होंने तीसरा अर्धशतक भी लगाया. उन्होंने 40 गेंद का सामना किया. 6 चौके और 3 छक्के लगाए. उन्हें बोल्ट ने बोल्ड किया. श्रेयस अय्यर 5 और वेंकटेश अय्यर 4  रन बनाकर आउट हुए. टीम इंडिया (Team India)को अंतिम ओवर में 10 रन बनाने थे. डेरिल मिचेल के ओवर में अय्यर ने चौका जड़ा. उन्होंने 2 वाइड गेंद भी डाली. ऋषभ पंत (17*) और अक्षर पटेल (1*) नाबाद लौटे. पंत ने चौथी गेंद पर चौका लगाकर जीत दिलाई. पंत ने 17 गेंद पर 17 रन बनाए. हालांकि मैच में न्यूजीलैंड ने खराब फील्डिंग की. उन्होंने सूर्यकुमार यादव का कैच भी छोड़ा.

गप्टिल और चैपमैन का अर्धशतक

इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. मार्टिन गुप्टिल और मार्क चैपमैन के अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने 164 रन बनाए. गुप्टिल ने 42 गेंद में 70 और चैपमैन ने 50 गेंद में 63 रन की पारी खेली. एक समय पर लग रहा था कि न्यूजीलैंड टीम 180 पार का स्कोर बनाएगी, लेकिन आर अश्विन ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर रनगति पर अंकुश लगाया. अश्विन ने चार ओवर में 23 रन देकर और भुवनेश्वर कुमार ने 24 रन देकर 2-2 विकेट लिए.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार