सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ENG vs PAK, 2nd Test: जानें कब-कहां-कैसे देखें Live Streaming और Live Telecast

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार (13 अगस्त) से साउथम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा।

Abhishek Lohia
  • Aug 12 2020 10:12PM
इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार (13 अगस्त) से साउथम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस सीरीज से पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी हो चुकी है। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 2-1 से मात देकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाया था। कोरोना वायरस महामारी की वजह से मार्च से क्रिकेट गतिविधियों पर ब्रेक लगा हुआ था। इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बाद अब पाकिस्तान की भी इंटरनैशनल क्रिकेट में वापसी हो गई है।

पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन क्रिस वोक्स और जोस बटलर की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड मे पाकिस्तान को मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। मेहमान टीम ने पहली पारी में 326 का अच्छा स्कोर बनाया। ओपनिंग बल्लेबाज शान मसूद ने अपने करियर की बेस्ट पारी खेलते हुए 156 रन बनाए। बाबर आजम और शादाब खान ने भी टीम के स्कोर को सही जगह पहुंचाने में मदद की। जवाब में इंग्लैंड 219 पर ढेर हो गया। शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद अब्बास और यासिर शाह ने इंग्लैंड को ध्वस्त करने में अहम भूमिका निभाई। 

पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान को 107 रन की लीड मिल गई, लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 169 रन बनाकर आउट हो गई। हालांकि इंग्लैंड ने भी एक समय 117 रन पर पांच विकेट खो दिए थे, लेकिन क्रिस वोक्स और जोस बटलर के बीच 139 रनों की भागीदारी ने इंग्लैंड को जीत का रास्ता दिखाया। इस हार के बाद कप्तान अजहर अली को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कोशिश दूसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज बराबर करने की होगी। 

कब और कहां खेला जाना है मैच?
इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार (13 जुलाई) से साउथम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा।

किस समय शुरू होगा मैच?
भारतीय समयानुसार दोपहर 03.30 बजे से मैच शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी दोपहर 03.00 बजे होगा।

लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकते हैं?
इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के बीच दूसरे टेस्ट मैच का लाइव टेलिकास्ट सोनी नेटवर्क पर आप देख सकेंगे। सोनी सिक्स, सोनी सिक्स एचडी, सोनी टेन स्पोर्ट्स 1 और सोनी स्पोर्ट्स 1 एचडी पर आप इस मैच का लाइव टेलिकास्ट देख सकते हैं।

लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप SonyLiv ऐप पर देख पाएंगे।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार