सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बांग्लादेश में बर्बरता : दुर्गा पंडाल में हिन्दुओ के साथ हुई गोलीबारी, मूर्तियों के साथ हुई तोड़-फोड़

बांग्लादेश में चरमपंथियों की भीड़ ने फेसबुक पर अफवाह फैलने के बाद हिंदू मंदिर पर हमला कर दिया। इस हमले के दौरान कई राउंड फायरिंग भी की गई जिससे तीन हिंदुओं की मौत हो गई।

Kartikey Hastinapuri
  • Oct 14 2021 3:13PM

दुनिया में जिस-जिस देश में भी हिन्दू लोग अल्संख्यक स्तर पर है, वहां उनपर लगातार अत्याचार होने की खबरे सामने आ रही है। अभी हाल ही में   हिन्दू मंदिर तोड़ने और हिन्दुओ पर अत्याचार की खबरे सामने आई थी। अब बांग्लादेश से भी ऐसी ही खबरे आ रही है, दरअसल बांग्लादेश के चांदपुर जिले में फेसबुक  अफवाह फैलने के बाद हिन्दुओ पर हमला कर दिया गया, जिसमे दुर्गा पंडाल में लगी माँ दुर्गा की मूर्ति को भी खंडित कर  दिया गया और कई राउंड फायरिंग भी हुई, जिसके कारण 3 हिन्दुओ की भी मौत हो गई ।

फेसबुक पोस्ट वायरल होने के बाद धार्मिक कट्टरपंथियों ने की हिंसा बताया जा रहा है कि बुधवार रात सोशल मीडिया पर हिंदुओं द्वारा कुरान का अपमान करते हुए कथित रूप से एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो गई, जिसके बाद धार्मिक कट्टरपंथियों ने कई दुर्गा पंडालों में तोड़फोड़ की। इतना ही नहीं जब इनका विरोध किया गया तो इन्होंने फायरिंग कर दी जिससे तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

वहीं कुरान के अपमान के दावों को नकारते हुए कमिला महानगर पूजा कमेटी के महासचिव शिबू प्रसाद दत्ता ने बताया कि किसी ने कुरान की एक कॉपी नानुआ दिघीर पार में एक दुर्गा पूजा मंडप में सुबह-सुबह रख दी और उस वक्त गार्ड सो रहा था।

शुभेंदु अधिकारी ने पीएम मोदी से कही हस्तक्षेप की बात  

शुभेंदु अधिकारी ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में कहा है,” मैं आपका ध्यान बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान पूजा पंडालों में मूर्तियों के साथ हुई तोड़फोड़ की ओर दिलाना चाहता हूं. कट्टरपंथी ताकतें बांग्लादेश में सनातनी समुदाय पर हमला करने को लेकर अभ्यस्त हो गई हैं. दुर्गा पूजा के दौरान जब जुलूस निकल रहा था तो कंट्टरपंथी ताकतों ने दुर्गा पूजा पंडाल और मूर्तियों को तोड़ डाला है.

वर्तमान में बांग्लादेश में रहने वाले सनातनी लोगों की स्थिति बहुत ही दयनीय है. बहुत से सनातनी लोग जो बांग्लादेश में हमले और पीड़ा के शिकार हुए हैं. उनमें से बहुत से लोग सीमा पारकर पश्चिम बंगाल में बस गए हैं. वे लोग लगातार बांग्लादेश के पीड़ित सनातनी लोगों के साथ खड़े होने की फरियाद के लिए कर रहे हैं. मैं आग्रह करता हूं कि आप इस बाबत तुरंत और आवश्यक कदम उठाएं, जिससे बांग्लादेश में रह रहे सनातनी लोगों को राहत मिल सके.”

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार