सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, कहा- आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी को कुर्सी से उतार कर ही दम लेंगे

पिछले दिनों समाजवादी पार्टी के द्वारा सभी जिलों के तहसील मुख्यालयों पर भाजपा के विरोध में प्रदर्शन किए गए थे, रैलियां भी निकाली गई थीं। इसी बीच आगरा समाजवादी पार्टी की एक वीडियो वायरल हुई, जिसमें कुछ लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे।

Snehal Chavhanke
  • Jul 19 2021 1:23PM
गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा और कहा अब हमारे निशाने पर उत्तर प्रदेश की सरकार है। आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी को कुर्सी से उतार कर ही दम लेंगे। दावा किया कि बंगाल में हुए चुनावों में किसान यूनियन और उनके संगठनों की वजह से ही बीजेपी को शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

राकेश टिकैत एक समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष लखविंदर सिंह लक्खा के घर निजी कार्यक्रम में शिरकत करने गुरुवार को पीलीभीत आए थे। जहाँ संवाददाताओं से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि "उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब भारतीय किसान यूनियन के निशाने पर है। संगठन आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलेगा और इस सरकार को हटा करके ही दम लेगें। उन्होंने कहा कि "पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भारतीय किसान यूनियन बीजेपी के खिलाफ माहौल बनाने में कामयाब रही थी, परिणाम स्वरूप पार्टी को शिकस्त का सामना करना पड़ा था, ठीक वैसा ही उत्तर प्रदेश में भी किया जाएगा।"

राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार के पास अभी भी वक्त है। उन्होंने यह भी साफ किया कि "भारतीय किसान यूनियन न तो चुनाव लड़ेगी और न ही किसी दूसरी पार्टी का समर्थन करेगी, लेकिन सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ माहौल बनाने का काम अवश्य करेगी। नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन का जिक्र करते हुए टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार के पास अब भी वक्त है कि वह तीनों कानून वापस ले ले। टिकैत ने कहा कि 26 जनवरी को नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली के आंदोलन में 25 लाख किसान और 4 लाख ट्रैक्टरों के साथ ही 5-6 लाख तिरंगे थे। उन्होंने बताया कि आगामी 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में किसान मोर्चा की महापंचायत में किसान आंदोलन की आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी।"

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार