सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

प्रज्ञा सिंह ठाकुर और जयभान पवैया ने उठाई मांग... पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर हाे हबीबगंज स्टेशन का नाम

जानकारी के लिए बता दें कि भोपाल का हबीबगंज स्टेशन देश का परिसर किसी एयरपोर्ट से कम नहीं लगता. इसके पार्किंगस्थल से लेकर भीतर और प्लेटफार्म को देखकर ऐसा लगता है कि किसी विदेशी स्टेशन पर खड़े हों।

Geeta
  • Nov 12 2021 2:35PM

भाेपाल हबीबगंज स्टेशन देश का पहला वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनने जा रहा है.  जिसका उद्घाटन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को आ रहे हैं. देश के पहले वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन के रूप में हबीबगंज स्टेशन को नया रूप मिल गया है  नये आवरण में आए हबीबगंज रेलवे स्टेशन को नया नाम देने के लिए भाजपा की ओर से मांग उठने लगी है। मंत्री जयभान सिंह पवैया के बाद अब सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भी यह मांग उठाई है।

भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर इस मांग को उठाया है।

भोपाल लोकसभा क्षेत्र में आने वाले हबीबगंज रेलवे स्टेशन के उद्घाटन में पीएम मोदी के आने को उन्होंने शुभ संकेत बताया है। सांसद ने विश्वास जताया है कि उम्मीद है कि पीएम स्टेशन का नाम अटलबिहारी वाजपेयी करने की घोषणा करेंगे।

बता दें कि हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदले जाने की मांग मध्य प्रदेश के सूचना आयुक्त विजय मनोहर तिवारी ने भी आठ नवंबर को उठाई थी। उन्होंने लिखा था कि जिस तरह फैजाबाद अब अयोध्या हो गया है, उसी तरह मध्य प्रदेश में हबीबगंज किसकी पुण्य स्मृति में शेष है, भोजपाल के नामकरण की मांग पुरानी है। परिवर्तन की बेला है। समय आ गया है कि नए रूप में पुरानी पहचान लौटे।

जानकारी के लिए बता दें कि भोपाल का हबीबगंज स्टेशन देश का परिसर किसी एयरपोर्ट से कम नहीं लगता. इसके पार्किंगस्थल से लेकर भीतर और प्लेटफार्म को देखकर ऐसा लगता है कि किसी विदेशी स्टेशन पर खड़े हों। इस स्टेशन को नया रूप दिए जाने के बाद अब भाजपा नेताओं ने इसे नया नाम देने की भी मांग उठाई है।



सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार