सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

राष्ट्रीय एकता दिवस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी सभी प्रदेशवासियों को बधाई... कहा- देश की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए याद रखा जाएगा सरदार पटेल का नाम...

सोमवार को उत्तराखंड के चंपावत बनबसा मिनी स्टेडियम में राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर एकता दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के साथ ही सीएम धामी ने भी दौड़ में हिस्सा लिया.

Gunjan Kapoor
  • Oct 31 2022 10:49AM

राष्ट्रीय एकता दिवस पर उत्तराखंड़ के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी प्रदेश वासियों को आभार प्रकट कर शुभकामनाएं दी है. वहीं उन्होंने कहा कि आजादी का अमृतकाल सरदार पटेल के सपनों के भारत के नवनिर्माण का है. देश की एकता और अखंडता की रक्षा में उनका योगदान हमेशा याद रखा जाएगा. उनकी जयंती पर एक भारत श्रेष्ठ भारत में स्वयं को समर्पित करने का संकल्प लेना होगा.

चंपावत बनबसा मिनी स्टेडियम में आयोजित था कार्यक्रम

वहीं सोमवार को उत्तराखंड के चंपावत बनबसा मिनी स्टेडियम में राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर एकता दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के साथ ही सीएम धामी ने भी दौड़ में हिस्सा लिया. साथ ही विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूड़ी भूषण ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर प्रदेशवासियों को बधाई भी दी है.

अमृतकाल सरदार पटेल का बड़ा योगदान

वहीं सीएम धामी ने कहा कि दृढ़संकल्प शक्ति की वजह से सरदार पटेल देश-विदेश में लौह पुरुष के नाम से लोकप्रिय थे. स्वतंत्रता के बाद 550 से ज्यादा देशी रियासतों को भारत संघ में शामिल करने में उन्होंने ऐतिहासिक भूमिका निभाई थी. राष्ट्रीय एकता के लिए उनके इस योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा.

मैराथन का हुआ था देहरादून में आयोजन

बता दें कि इससे पहले रविवार को भी देहरादून में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में मैराथन का आयोजन किया गया था. इस मैराथन में देश-विदेश के करीब 15 हजार से ज्यादा एथलीटों ने हिस्सा भी लिया था.

प्रदेश को बनाएंगे नशा मुक्त

वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि 2025 तक पूरे प्रदेश को नशा मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए सभी को दृढ़ संकल्प लेना होगा. साथ ही अन्य सभी को भी नशा मुक्ति के प्रति जागरूक किया जाएगा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार