सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जानिए अजमेर में चादर चढ़ाने और बकरीद धूमधाम से मनाने वाले हिन्दू नाम के कितने बॉलीवुड कलाकारों ने आज "जय श्रीराम" कहा ?

यकीनन इनके जवाब हो सकते हैं कि उन्हें हिंदुत्व का सर्टिफिकेट किसी से नही चाहिए.

Rahul Pandey
  • Aug 5 2020 4:23PM
यह वो तमाम चेहरे और तमाम नाम है जिनको ज्यादातर हिंदू समाज ने ही फलने फूलने के लिए सर आंखों पर बिठाया। हिंदू समाज के युवाओं ने इनको इतना प्रेम दिया कि समाज इन्हें धीरे-धीरे हीरो जैसे शब्द कहा जाने लगा जो कि दुनिया में सिर्फ अपने देश पर मर मिटने वालों को कहा जाता है। 

कभी कोठारी बंधु कभी वासुदेव गुप्ता कभी महाराणा प्रताप जैसे देवतुल्य के आगे हीरो जैसे शब्द ना लगाने वाले हिंदू समाज ने बॉलीवुड के उन तमाम अभिनेताओं को हीरो शब्द से संबोधित किया जो आज भी यथावत जारी है । इनके तमाम फोटो आपको अजमेर की दरगाह पर जियारत करते मिल जाएंगे। भले ही नाम से हिंदू लगते हो जब आप इनको अजमेर की दरगाह पर जियारत करते देखेंगे तो यह सीधे-सीधे मौलाना और अरब के शेख जैसे दिखते हैं। इन्होंने बार-बार लोगों को खुद के धर्मनिरपेक्ष होने और सभी धर्मों का सम्मान करने जैसे ट्वीट किया परंतु इनका रुख हमेशा एक ही मत एक ही मजहब की तरफ झुका रहा जिसको बॉलीवुड के इन कलाकारों के अंध प्रेमी अब तक स्वीकार नहीं किया। 

आज जब पूरी दुनिया में जय श्री राम का उद्घोष हो रहा है आज जब संसार का एक एक हिंदू जिसकी रक्त शिराओं में उनके पुरखों का प्रताप दौड़ रहा है वह स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा है ठीक उसी समय जब हिंदू समाज के नामों से मिलते जुलते कुछ बॉलीवुड अभिनेताओं के प्रोफाइल को चेक किया गया तो उनके किसी भी ट्वीट में श्री राम का नाम भी नहीं है। इसमें से ज्यादातर हिंदू नाम के कलाकार कुछ दिन पहले ईद की बधाई देते दिखे थे और खुद को इस्लामी रंग में सराबोर कर चुके थे परंतु आज दुनिया की नजर अयोध्या पर थी और है भी बॉलीवुड के सभी बड़े नाम इस चीज को अनदेखा कर रहे हैं। 

इस श्रृंखला में सबसे पहले नाम आता है कथित महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन का। इन्हें कोरोना होने की खबर आने के बाद इन तमाम फैंस ने हर हिंदू देवी देवता से अपने-अपने अंदाज में दुआ मांगी । दुआ मांगने वालों में श्री राम के भक्त भी थे। इतना ही नहीं इनके लिए कई जगहों पर वैदिक मंत्रोचार के साथ हवन आज भी आयोजित किया गया था और संभवत ईश्वर के उसी आशीर्वाद के बाद उनके स्वास्थ्य में और उनके परिवार के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हुआ। इस बीच में इन्होंने अपने अस्पताल में भर्ती होने और करोना आदि मामले को लेकर कई ट्वीट किया लेकिन आज जब उनकी टि्वटर प्रोफाइल खंगाली गई तो खबर लिखे जाने तक अब तक उसमें कहीं दूर दूर तक अयोध्या अयोध्या से जुड़ी किसी एक भी बात का जिक्र नहीं था। 

अमिताभ बच्चन की अगाध श्रद्धा अजमेर के दरगाह में है जहां वह नियमित रूप से जाया करते हैं। अमिताभ बच्चन हाजी अली के भी प्रबल भक्त हैं फिलहाल श्रीराम के लिए उन के इस रुख पर उनका विचार क्या है अब इसका अनुमान लगाया जा रहा है। इस क्रम में दूसरा नंबर आता है अभिनेता अजय देवगन का । अजय देवगन के किसी सोशल प्रोफाइल अयोध्या का दूर-दूर तक नामोनिशान भी नहीं। अजय देवगन के फैन हिंदू समाज का एक बहुत बड़ा तबका है लेकिन आज ट्विटर से लेकर मीडिया तक में अयोध्या के चर्चा होने के बावजूद भी उन्होंने इस मामले को धार्मिक या राजनीतिक किस रूप में लिया यह आंकलन उनके फैंस कर रहे हैं। 

ध्यान यह भी देना होगा कि अजय देवगन भी अजमेर दरगाह और हाजी अली के  बहुत बड़े भक्त हैं जहां वह बराबर चादर चढ़ाने पूरे परिवार के साथ  जाया करते हैं । इसी क्रम में एक अन्य नाम है जिसका नाम अक्षय कुमार है तमाम हंसी मजाक और ठिठोली जैसे ट्वीट करने वाले अक्षय कुमार की ट्विटर प्रोफाइल को तलाशने पर भी अयोध्या श्री राम से जुड़ा एक भी शब्द उन्होंने नहीं लिखा क्यों नहीं लिखा ,  किस सोच से नहीं लिखा यह तो वह तय करेंगे या उनके फैंस । जबकि ईद की बधाई देते वह अक्सर और आए दिन दिख जाया करते हैं। इसी के साथ वरुण धवन जैसे कलाकार भी और तमाम हिंदू नाम रखने वाली तारिकाओं ने भी खुद को अयोध्या जैसे किसी भी शब्द से दूर रखे हुए हैं। महज 2 दिन पहले बकरीद को धूमधाम से मनाने वाले सभी कलाकार आज अचानक अयोध्या पर और भगवान राम के नाम पर इतने खामोश क्यों हो गए इसका जवाब शायद ही किसी के पास हो।  यद्यपि प्रभु श्री राम किसी से जोरिया जबरदस्ती का विषय नहीं परंतु किसी को किसी से प्रेम है यह साबित स्वतः हुआ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार