सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जानिए मई माह में कितने दिन बन्द रहेंगे बैंक..

किन- किन वजहों से कब - कब रहेगा अवकाश बैंकों में ?

Sudarshan News
  • May 5 2020 11:33AM

13 दिन बंद रहेंगे बैंक मई में भी , जानिए क्या है काऱण.. मई महीने की शुरुआत ही छुट्टी के दिन से हुई । मई के पहले दिन ही लेबर डे की छुट्टी रही । बैंक समित अन्य सभी वर्कर्स की छुट्टी रही। अभी लोग लेकिन घर से भी काम कर रहे है । बैंक के जुड़े काम भी लोग घर से कर रहे है। तो काम पर इसका ज्यादा असर इसलिए देखने के लिए नही मिला क्योंकि बैंक का काम भी लोग घर से कर रहे है। 

हालांकि इसके बाद बैंक 3 मई को  रविवार के चक्कर मे बंद रहे । 
वही बैंक 7 मई को बुद्ध पूर्णिमा की वजह से भी बंद रहने वाले वाले है। 8 मई को भी बैंक बंद रहेंगे क्योंकि उस दिन रबिंद्रनाथ टैगोर की जयंती है। हालकि कोलकाता में इस दिन एक भी बैंक नही खुलेंगे। वही 9 मई को बैंक बन्द रहेंगे । 9 मई को बैंक दूसरे शानिवार की वजह से बंद रहेंगे । इसके बाद 10 और17 को रविवार की वजह से मई में बैंक बंद होंगे । वही 21 से 25 मई के बीच अलग अलग वजहों से कुछ राज्यो के काम नही होगा। और महीने के लास्ट में 31 को रविवार की वजह से बैंक बन्द रहेंगे । जहाँ महीने की शुरुआत ही छुट्टी से हुई वही महीने का अंत भी छुट्टी से होगा। 

हांलकि इन सब मे भी डिजिटल ट्रांजेक्शन सुविधाएं में रूकावट नही आएगी। कोरोना की वजह से घर से ही सभी अपने काम काजो को निपटाये । महीने की 13 छुट्टी को लेकर परेशान होने की जररूत नही है क्योंकि बैंक के लोग घर से भी अपने अपने काम कर रहे है और छुट्टी में भी बैंक के सभी डिजिटल ट्रांजेक्शन भी सचारु रूप से चालू है।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार