सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Telangana: "भारत में कभी नहीं होगा हमास जैसा हमला", भारत में हमास जैसे हमलों की संभावना के सवाल पर बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री ने कहा, मैं भी उत्तर प्रदेश का पूर्व मुख्यमंत्री रहा हूं, लेकिन पार्टी ने मुझे पहले महासचिव बनाया और दो बार पार्टी अध्यक्ष. उसके बाद गृह मंत्री और अब रक्षा मंत्री हूं. हमारी पार्टी में पद बदलते रहते हैं.

Geeta
  • Oct 19 2023 11:55PM
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि, यह बीजेपी की अनोखी खूबी है कि पार्टी में हर स्तर के नेता समाज और देश निर्माण के लिए हर तरह की चुनौती को स्वीकार करने के लिए तैयार रहता है.

 

एक सवाल के जवाब में राजनाथ सिंह ने कहा, इसे हम पार्टी की घबराहट नहीं कह सकते. यह इस पार्टी की एक अनूठी विशेषता है कि सभी कैडर चाहे किसी भी पद पर हों, पार्टी की योजनाओं में शामिल होने के लिए तैयार रहते हैं. पार्टी सफल होनी चाहिए, सिर्फ सत्ता का आनंद लेने के लिए नहीं, बल्कि इसलिए कि हम सरकार बनाएं, समाज और देश का निर्माण करें. जब यह किसी का लक्ष्य है, तो ऐसी उम्मीदवारों को समझाया जा सकता है.

 

वहीं भारत में हमास जैसे हमलों की संभावना को लेकर पूछे गए एक सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा कि, भारत में इस तरह का हमला नहीं होगा, इसे अंजाम देना मुश्किल होगा क्योंकि हमारा सामाजिक सौहार्द ही हमारी सबसे बड़ी रक्षा है. चाहे लोग किसी भी जाति, पंथ, धर्म के हों, हमारे देश में अपनेपन की व्यापक भावना है. 

 

उन्होंने कहा कि, हमें निश्चित रूप से आतंकवादी हमलों के प्रति सतर्क रहना चाहिए और आतंकवाद का एकजुट मुकाबला करना चाहिए. दुनिया को आतंकवाद के मुक़ाबले के लिए एकजुट होना चाहिए ताकि निर्दोष लोग शिकार न बनें.

 

रक्षा मंत्री ने कहा, मैं भी उत्तर प्रदेश का पूर्व मुख्यमंत्री रहा हूं, लेकिन पार्टी ने मुझे पहले महासचिव बनाया और दो बार पार्टी अध्यक्ष. उसके बाद गृह मंत्री और अब रक्षा मंत्री हूं. हमारी पार्टी में पद बदलते रहते हैं. वैसे ही वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह चौहान निश्चित तौर पर पार्टी से मिलने वाली जिम्मेवारियों को पूरा करेंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है.

 

वहीं बिहार सरकार के जाति सर्वेक्षण को लेकर उन्होंने कहा, "हम जाति, पंथ या धर्म के आधार पर किसी भी भेदभाव के बिना, समाज के सभी वर्गों के सामाजिक-आर्थिक सशक्तिकरण के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं. हमारी योजनाएं सभी वर्गों के गरीबों के लिए हैं. जहां तक बिहार सर्वेक्षण का सवाल है तो राज्य सरकार अब लोगों के कल्याण के लिए इस सर्वे के आधार पर क्या करती है, वो देखने वाली बात होगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार