सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पहले अबू आज़मी ने किया अपमानित, फिर उद्धव सरकार में उन्ही का ट्रांसफर.. महिला पुलिस अधिकारी शालिनी शर्मा का अब आखिर कौन ?

महाराष्ट्र की तेज तर्रार महिला पुलिस अधिकारी शालिनी शर्मा का अपमान के बाद ट्रांसफर भी.

Sudarshan News
  • May 29 2020 8:07PM

पिछले कुछ समय से महाराष्ट्र एक गृहमंत्री अनिल देशमुख ने अपने ट्विटर हैडल पर महाराष्ट्र पुलिस का LOGO उनके सम्मान में लगा रखा है. यद्दपि महाराष्ट्र पुलिस कोरोना से सबसे ज्यादा जूझ रहा पुलिस बल है, सबसे ज्यादा कोरोना से संक्रमित और सबसे ज्यादा बलिदान देने वाले पुलिसकर्मी भी महाराष्ट्र के पुलिस बल में ही हैं. पूरा देश ऐसे वीरों को जहाँ अपनी तरफ से नमन कर रहा है तो वही खुद महाराष्ट्र सरकार की दृष्टि में उन्ही पुलिस वालों का क्या स्तर है ये आज देश ने देखा है. यहाँ पर अबू आज़मी के रुतबे को भी हर किसी ने अपनी आँखों से देखा और जाना है क्योकि इस पूरे मामले की जड में कहीं न कहीं वही हैं.

यहाँ पर महाराष्ट्र सरकार के महिला सम्मान की भी पोल पूरी तरह से खुलती दिखाई दी है क्योकि अबू आज़मी से अपमानित हो कर फिर उद्धव सरकार में अनिल देशमुख के मंत्रालय से संबध रखने वाली इंस्पेक्टर शालिनी का ट्रांसफर भी हो गया जबकि देश ये आशा कर रहा था कि अबू आज़मी पर एक महिला अधिकारी के साथ अभद्रता करने का केस चलेगा और इंस्पेक्टर शालिनी को सत्ता के सर्वोच्च शीर्ष से आश्वासन मिलेगा कि वो निर्भीकता से समाज के हित में अपने कार्यों को जारी रखें.. लेकिन जो हुआ वो अबू आज़मी के कृत्य से भी ज्यादा पीड़ादायक है देश के लिए , अब ये पीड़ा खुद इंस्पेक्टर शालिनी को कितनी हो रही होगी इसका अनुमान सहजता से लगाया जा सकता है.

अबू आजमी पर नागपाड़ा पुलिस स्टेशन की सीनियर इंस्पेक्टर शालिनी शर्मा के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगा है. समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र अध्यक्ष और विधायक अबू आजमी ने लॉकडाउन के दौरान सैकड़ों समर्थकों के साथ सड़क पर धरना प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन के दौरान अबू आजमी पर इलाके की महिला पुलिस अधिकारी शालिनी शर्मा के साथ दुर्व्यवहार करते हुए अपशब्द का इस्तेमाल करने के आरोप हैं. मजदूरों के भीड़ के मुद्दे को उठाते हुए अबू आजमी ने अपने समर्थकों को कहा, "ये औरत (वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शालिनी शर्मा) कहती है कि आप पुलिस पे इल्जाम लगाते हो, मैं बात नहीं करुंगी. तेरे बाप के बाप के बाप को बात करनी पड़ेगी.".

मिल रही जानकारी के अनुसार शालिनी शर्मा का ट्रांसफर मुंबई के चेंबुर पुलिस स्टेशन कर दिया गया है.. असल में अबू आज़मी इंस्पेक्टर शालिनी शर्मा को संस्पेंड करने की मांग पर अड़ गए थे और अपने कई समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए थे। इस दौरान शालिनी शर्मा का समर्थन करने की बजाए अधिकारियों ने शालिनी का ट्रांसफर चेंबूर पुलिस स्टेशन में कर दिया है। उनकी जगह जयप्रकाश भोसले को नागपाड़ा थाने में तैनात किया गया है। अपने बचाव में  महाराष्ट्र पुलिस के अधिकारियों ने बयान जारी कर कहा कि यह ट्रांसफर महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम के तहत किया गया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार