सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

WTC final 2021 के लिए आज हो सकता है भारतीय टीम का चयन

ओपनर पृथ्वी शॉ और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की वापसी पर सबकी नजर रहेगी।

Sudarshan News
  • May 7 2021 12:48AM
भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगले महीने इंग्लैंड में टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला खेला जाना है। 18 से 22 जून को इंग्लैंड के साउथैम्पटन में दोनों देशों के बीच आइसीसी द्वारा आोयजन पहले टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को खेला जाना है। जानकारी के मुताबिक इस महामुकाबले के लिए भारतीय टीम का चयन शुक्रवार को किया जा सकता है। ओपनर पृथ्वी शॉ और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की वापसी पर सबकी नजर रहेगी। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अगले 48 घंटे में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले इस मेगा फाइनल के लिए टीम का चयन किया जाना है। जानकारी के मुताबिक इस खास मुकाबले के लिए मुख्य चयनकर्ता एक बड़ी टीम का चयन करने वाले हैं। इसमें चार ओपनर, चार से पांच मिडिल आर्डर बल्लेबाज, आठ से नौ तेज गेंदबाज और चार से पांच स्पिनर गेंदबाज के अलावा तीन विकेटकीपर हो सकते हैं।

टीम चयन में टेस्ट टीम से बाहर हुए टॉप फॉर्म में वापसी करने वाले ओपनर पृथ्वी शॉ के नाम पर चर्चा जरूर होगी। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ ओपनिंग की थी। इसके अलावा पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और केएल राहुल में से किसे मौका मिलता है देखना होगा।

चोट से बाद होगी वापसी

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फिट हैं और इस अहम मुकाबले के लिेए वापसी तय मानी जा रही है। वहीं पिछले कुछ महीनों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा को टेस्ट टीम में जगह मिल सकती है। तेज गेंदबाजी पर नजर डालें तो जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर टीम में जगह बनाएंगे। स्पिनर के तौर पर आर अश्विन और अक्षर पटेल का चुनी जाना तय माना जा रहा है।

18 से 22 जून को इंग्लैंड के साउथैम्पटन में दोनों देशों के बीच आइसीसी द्वारा आोयजन पहले टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को खेला जाना है। जानकारी के मुताबिक इस महामुकाबले के लिए भारतीय टीम का चयन शुक्रवार को किया जाना है।

इस प्रकार हो सकती है टीम 

ओपनर: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल

मिडिल आर्डर: विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, हार्दिक पांड्या

विकेटकीपर: रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा, केएल भरत

स्पिनर: आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और वॉशिंग्टन सुंदर

तेज गेंदबाज: मोहम्मद शमी, जसप्रीत बु्मराह, इंशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, नवदीप सैनी और प्रसिद्ध कृष्णा

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार