सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IPL 2020: विराट कोहली ने फॉर्म में लौटते ही तोड़ा रोहित शर्मा का ये रिकॉर्ड

इस पारी के जरिए विराट कोहली ने IPL में अपने 5500 रन पूरे कर लिए. इतना ही नहीं उन्होंने इसके जरिए T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 67 फिफ्टी प्लस स्कोर के रोहित शर्मा के नाम दर्ज भारतीय रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया.

Abhishek Lohia
  • Oct 3 2020 8:35PM
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में RCB के कप्तान विराट कोहली ने 53 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्के की बदौलत नाबाद 72 रन बनाए. खास बात ये रही कि इस सीजन में उनके बल्ले से निकली ये पहली फिफ्टी थी. इस फिफ्टी का मोल इस बात को लेकर ज्यादा है क्योंकि इसके जरिए विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी कर ली.

फॉर्म में लौटकर बटोरी सुर्खियां

बता दें कि IPL 2020 में RCB का ये चौथा मैच था. इससे पहले खेली 3 पारियों में विराट ने सिर्फ 18 रन ही बनाए थे. लेकिन चौथी इनिंग के बाद उनके नाम पर 1 फिफ्टी के साथ 90 रन दर्ज हो गए हैं. राजस्थान के खिलाफ विराट की इस पारी को देखने के बाद युवराज सिंह ने उनकी तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए ट्वीट किया कि पिछले 8 साल में मैंने कभी कोहली को आउट ऑफ फॉर्म नहीं देखा.

72* रन की पारी का कमाल 

बहरहाल, अपनी टीम RCB को 8 विकेट से जीत दिलाने के अलावा भी कप्तान कोहली नाबाद 72 रन की पारी में कई खूबियां शामिल रही. सबसे बड़ी बात ये कि इस पारी के जरिए विराट कोहली ने IPL में अपने 5500 रन पूरे कर लिए.
इतना ही नहीं उन्होंने इसके जरिए T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 67 फिफ्टी प्लस स्कोर के रोहित शर्मा के नाम दर्ज भारतीय रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया. 72 रन की नाबाद पारी खेलकर T20 में विराट ने अपना 68वां फिफ्टी प्लस स्कोर जड़ा. कमाल की बात ये है कि T20 क्रिकेट में ये चौथी बार जबकि IPL में पहली बार रहा जब विराट कोहली 72 रन का स्कोर बनाकर नाबाद रहे.

विराट कोहली के कद को देखते हुए उनके फॉर्म में लौटने की उम्मीद तो सभी को थी. लेकिन ऐसा राजस्थान के खिलाफ होगा. इसकी भनक नहीं थी. ऐसा इसलिए क्योंकि IPL में राजस्थान के खिलाफ विराट का स्ट्राइक रेट और औसत सबसे कम का रहा है. इस मुकाबले से पहले तक उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 19 पारियों में 21.59 की औसत और 102.69 की स्ट्राइक रेट से 2 अर्धशतक के साथ सिर्फ 367 रन ही बनाए थे. लेकिन उनकी 20वीं पारी रॉयल्स को इतनी भारी पड़ी कि वो न तो अपनी हार टाल पाए और न ही RCB के कप्तान को फॉर्म में लौटने से रोक पाए.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार