सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आजम खान की बढ़ी मुश्किलें... योगी सरकार ने वापस ली लीज पर दी गई जमीन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले से ही विवादों में फसें सपा के पूर्व नेता आजम खान को बड़ा झटक दे दिया है.

pragyashikha vashishtha
  • Oct 31 2023 5:26PM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले से ही विवादों में फसें सपा  के पूर्व  नेता आजम खान को बड़ा झटक दे दिया है. आपको बता दे कि झूठे जन्मप्रमाण पात्र में नकली नाम के अपराध में आजम खान और उनकी पत्नी समेत बीटा जेल की हवा खा रहें है. ऐसे में  सीएम योगी ने आजम की लीज पर दी गयी वापस लेकर जपत करने का आदेश दिया है.

क्या है मामला 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में रामपुर में मौलाना मो. जौहर ट्रस्ट को माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा लीज पर दी गई मुर्तजा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के भवन व भूमि वापस लेने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है. इस तरह रामपुर में स्कूल के नाम पर लीज़ पर दी गई भवन व 41 हजार 181 वर्ग फीट जमीन वापस सरकार के पास आ जाएगी.

मुख्यमंत्री योगी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव पर मुहर लगी. सपा सरकार में दी गई जमीन की कीमत 100 करोड़ से ज्यादा है पर जौहर ट्रस्ट को ये सिर्फ 100 रुपये सालाना के किराये पर दी गई थीमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में रामपुर में मौलाना मो. जौहर ट्रस्ट को माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा लीज पर दी गई मुर्तजा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के भवन व भूमि वापस लेने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है.

इस तरह रामपुर में स्कूल के नाम पर लीज़ पर दी गई भवन व 41 हजार 181 वर्ग फीट जमीन वापस सरकार के पास आ जाएगी. मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव पर मुहर लगी. सपा सरकार में दी गई जमीन की कीमत 100 करोड़ से ज्यादा है पर जौहर ट्रस्ट को ये सिर्फ 100 रुपये सालाना के किराये पर दी गई थी.

गौरतलब है कि सपा सरकार में शर्तों की अनदेखी करके विद्यालय की जमीन जौहर ट्रस्ट को मात्र 100 रुपये सालाना के किराये पर दी गई थी। मामले में शिकायतकर्ता विधायक आकाश सक्सेना ने आरोप लगाया था कि सपा कार्यकाल में आजम ने मुर्तजा विद्यालय की जमीन को जौहर ट्रस्ट के नाम करवा लिया था. इसके बाद इसमें रामपुर पब्लिक स्कूल खोल दिया.


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार