सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Chhath Puja 2023: केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान... दिल्ली में 1,000 से अधिक घाटों पर मनेगा छठ पर्व

दिल्ली सरकार ने इस साल छठ पूजा के लिए दिल्ली में 1,000 से अधिक घाट तैयार करेगी।

Sonam gurung
  • Oct 12 2023 2:09PM

उत्तर प्रदेश और बिहार समेत देशभर में छठ पूजा का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस त्योहर का लोग हर साल बेसब्री से इंतजार करते हैं। बता दें कि इस बार छठ पूजा 17 नवंबर से 20 नवंबर तक मनाई जाएगी। वहीं, राजधानी में दिल्ली सरकार ने छठ पूजा के लिए खास तैयारयों को लेकर कमर कस ली है। साथ ही सरकार ने इस साल भव्य तरीके से छठ पूजा मनाने का ऐलान किया है।

छठ पूजा से पहले दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला
छठ पूजा को लेकर राजस्व मंत्री आतिशि ने बीते बुधवार यानि 11 अक्टूबर को कहा कि दिल्ली सरकार ने इस साल छठ पूजा के लिए दिल्ली में 1,000 से अधिक घाट तैयार करेगी।

अगले महीने होने वाले छठ पर्व को लेकर तैयारियों की समीक्षा बैठक के बाद मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार इस बार उत्सव को अधिक जीवंत और भव्य बनाया जाना सुनिश्चित करेगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि घाट तैयार करने के लिए स्थानों की पहचान की जाए और वहां स्वच्छता का खास ध्यान दिया जाए। आतिशी ने बताया कि अधिकारियों को घाटों की तैयारी के लिए छठ पूजा समितियों के सुझावों पर विचार करना चाहिए। साथ ही घाट स्थलों पर प्रकाश, तंबू, पानी और शौचालय की उचित व्यवस्था करनी चाहिए।

मंत्री ने अधिकारियों से पहले से तैयारी शुरू करने को कहा ताकि श्रद्धालुओं को कोई असुविधा नहीं हो। उन्होंने अधिकारियों से साफ कहा कि किसी भी सूरत में अंतिम समय में कुप्रबंधन नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि छठ पूजा त्योहार लाखों लोगों की आस्था से जुड़ा है, इसलिए केजरीवाल सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि पूजा के दौरान भक्तों को कोई असुविधा नहीं हो। सभी संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है।

छठ पूजा के लिए घाटों पर सीसीटीवी कैमरे जैसी आवश्यक सुविधाएं होंगी। इसके अलावा कई घाटों पर मैथिली- भोजपुरी अकादमी की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार