सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जीबीसी 3.0 में उद्योगपतियों ने की CM योगी की जमकर तारीफ,जानें कितने करोड़ करेंगे निवेश

उत्तर प्रदेश के गवर्नेंस में निर्णय लेने की क्षमता अभूतपूर्व है।अडानी ग्रुप 70 हजार करोड़ का इन्वेस्टमेंट प्रदेश में कर रहा है,जिसमे 30 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jun 3 2022 5:29PM

इनपुट-श्वेता सिंह, लखनऊ

 
पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में यूपी इंवेस्टर्स समिट 3.0 का आगाज किया। उन्होंने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 3.0 में 80,224 करोड़ की 1406 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। 
 
इस दौरान उत्तर प्रदेश सरकार में औद्योगिक विकास मंत्री नंदगोपाल नंदी ने कहा कि हम इस समय केंद्र सरकार के सुशासन के 8 वर्ष की उपलब्धियों को मना रहे हैं,ये 8 वर्ष अभूतपूर्व सफलता के रहे। आज उत्तर प्रदेश की पहचान अमेठी और सैफई से नही,अयोध्या,मथुरा,काशी से होती है। हम इन्वेस्टमेंट के क्षेत्र में सिंगल विंडो सिस्टम को लागू करके निवेशकों के साथ तालमेल बिठाकर काम कर रहे हैं,जिसके परिणामस्वरूप हमने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में 12 अंकों की छलांग लगाकर आज दूसरे स्थान पर हैं।
 
उत्तर प्रदेश के गवर्नेंस में निर्णय लेने की क्षमता अभूतपूर्व:उद्योगपति गौतम अडानी
 
इसके अलावा उद्योगपति गौतम अडानी ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि आज मुझे दो महान नेताओ के साथ मिलने का मौका मिला जो भारत को नया भारत बनाने के लिए सतत प्रयासरत हैं। जब उत्तर प्रदेश सफल होगा तभी देश आगे बढ़ेगा। हम इतने राज्यो में काम करते है, लेकिन हमको उत्तर प्रदेश के गवर्नेंस में निर्णय लेने की क्षमता अभूतपूर्व है।अडानी ग्रुप 70 हजार करोड़ का इन्वेस्टमेंट प्रदेश में कर रहा है,जिसमे 30 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।
 
सिंगल विंडो सिस्टम लागू होने से निवेश के लिए बहुत सहायता मिली:कुमार मंगलम बिड़ला
 
वहीं कुमार मंगलम बिड़ला ने बताया कि हम प्रदेश में 40 हजार करोड़ का निवेश कर रहे हैं,जिसमे करीब 35 हजार लोगों को प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।उत्तर प्रदेश आज सबसे महत्त्वपूर्ण निवेश का डेस्टिनेशन बन चुका है। उत्तर प्रदेश ने निवेश के क्षेत्र में लंबी छलांग लगाई है। निवेश मित्र के माध्यम से सिंगल विंडो सिस्टम लागू होने से निवेश के लिए बहुत सहायता मिली।
 
पीएम और सीएम का कॉम्बिनेशन डबल इंजन की गाड़ी जैसा है: उद्योगपति हीरानन्दानी
 
उद्योगपति हीरानंदानी ने पीएम मोदी व सीएम योगी की तारीफ करते हुए कहा कि आप दोनों का कॉग्बिनेशन डबल इंजन गाड़ी की तरह है। इस साल अगस्त में हम पहले डेटा सेंटर पार्क के साथ लाइव होने जा रहे हैं। हम यूपी में अगले पांच साल में प्रत्येक वर्ष एक हजार करोड़ डेटा सेंटर बनाने में निवेश करेंगे।
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार