सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली: डीडीमए का बड़ा फैसला सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा बैन

छठ पूजा को लेकर दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना संक्रमण को लेकर सार्वजनिक स्थान पर छठ पूजा आयोजित नहीं की जाएगी। त्योहारों को लेकर डीडीएमए ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं, जो कि 15 नवंबर तक लागू रहेंगी। इस साल छठ पूजा के साथ-साथ दिवाली और दशहरा पर पटाखों को भी बैन कर दिया गया है।

Raj mahur
  • Oct 1 2021 2:35PM
छठ पूजा को लेकर दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना संक्रमण को लेकर सार्वजनिक स्थान पर छठ पूजा आयोजित नहीं की जाएगी। त्योहारों को लेकर डीडीएमए ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं, जो कि 15 नवंबर तक लागू रहेंगी। 
इस साल छठ पूजा के साथ-साथ दिवाली और दशहरा पर पटाखों को भी बैन कर दिया गया है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा है कि छठ में मेले का आयोजन करने मना है और सार्वजिनक स्थान पर छठ पूजा आयोजित नहीं की जाएगी। कोरोना संकट के कारण  2020 में छठ पूजा घर पर ही मनाने की अपील की गई थी। इस साल भी पिछली साल की तरह छठ पूजा घर पर ही आयोजित करने की अपील की गई है। आपको बता दें कि इससे पहले सार्वजनिक स्थानों पर गणेश उत्सव और विसर्जन करने की छूट नहीं दी गई थी।

कब है छठ पूजा?


दिवाली के छह दिन बाद से ही छठ पूजा शुरू हो जाती है। इस साल छठ पूजा 8 नवंबर से शुरू होगी।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी की गईं गाइडलाइंस

DDMA ने छठ नहीं बल्कि नवंबर में आने वाले बाकी त्योहारों के लिए भी गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। इसमें लिखा है कि फेस्टिवल सीजन के दौरान दिल्ली में मेला, फूड स्टाल, झूले, रैली की इजाजत नहीं है।
छठ पूजा के लिए सार्वजनिक जगहों, पब्लिक ग्राउंड, नदी के किनारों, मंदिरों आदि में छठ पूजा नहीं की जा सकती है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार