सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Cyclone Tauktae Live Updates: मुंबई-सूरत एयरपोर्ट बंद, जल्द गुजरात पहुंचेगा ताउते तूफान

ताऊते तूफान अभी मुंबई से करीब 200 किलोमीटर और गुजरात से 400 किलोमीटर दूर है. ताऊते तूफान से निपटने के लिए मुंबई में एनडीआरएफ की तीन टीमों समेत पूरे महाराष्ट्र में 12 टीमें तैनात की गई हैं.

Sudarshan News
  • May 17 2021 1:04PM
Cyclone Tauktae Live Updates:  अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान 18 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से मुंबई की ओर बढ़ रहा है. ताऊते तूफान अभी मुंबई से करीब 200 किलोमीटर और गुजरात से 400 किलोमीटर दूर है. ताऊते तूफान से निपटने के लिए मुंबई में एनडीआरएफ की तीन टीमों समेत पूरे महाराष्ट्र में 12 टीमें तैनात की गई हैं.

जूनागढ़ से 1200 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया

गुजरात के जूनागढ़ से 1200 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है. वहीं, दक्षिण में केरल, कर्नाटक और गोवा में ताऊते तूफान ने जमकर तबाही मचाई है. केरल में घर गिरे तो गोवा में पेड़. गोवा में दो लोगों की मौत हो गई है. कर्नाटक में भी कुछ लोगों की जान गई है. ताऊते तूफान से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए एबीपी न्यूज़ के साथ.

मौसम का पूर्वानुमान

मौसम के पूर्वानुमान की बात करें तो कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र तट और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों की उत्तरी लागत पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. केरल, आंतरिक कर्नाटक और कर्नाटक के दक्षिणी तट पर अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

आंतरिक तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों, गुजरात, असम और मेघालय के दक्षिणी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों, शेष पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, गुजरात के कुछ हिस्सों, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में हल्की बारिश के साथ एक दो स्थानों पर मध्यम बारिश की संभावना है.

सूरत एयरपोर्ट भी बंद
ताउते तूफान का कहर बरकरार है. मुंबई के तट से टकराने के बाद अब तूफान गुजरात की ओर बढ़ रहा है. जिसे देखते हुए सूरत एयरपोर्ट बंद कर दिया गया है. मौसम विभाग ने कहा है कि तूफान अपना सबसे ज्यादा कहर गुजरात में बरपाएगा. फिलहाल एनडीआरएफ की टीमें तैनात हैं और हालात पर पैनी नज़र रखी जा रही है.

मुंबई एयरपोर्ट तीन घंटों के लिए बंद
ताउते तूफान फिलहाल मुंबई के समुंद्र तट से गुजर रहा है. मुंबई में इस वक्त तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. तूफान के मद्देनज़र मुंबई एयरपोर्ट को तीन घंटे यानि सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं, मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

3 Comments

महादेव सबकी रक्षा करें

  • Guest
  • May 17 2021 3:05:38:077PM

🙏🏽🙏🏽🙏🏽

  • Guest
  • May 17 2021 3:05:00:927PM

महादेव सबकी रक्षा करें

  • Guest
  • May 17 2021 3:03:58:693PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार