सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

India vs England 3rd test: अक्षर के 'सिक्सर' के बाद रोहित का अर्धशतक

मैच के पहले दिन भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल ने 6 तो अश्विन ने 3 विकेट झटके, जिसके चलते इंग्लैंड की पहली पारी महज 112 रनों पर सिमट गई।

Sudarshan Sports Desk
  • Feb 25 2021 9:40AM
Pink Ball Test: अहमदाबाद में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद भारत ने पहली पारी में 3 विकेट खोकर 99 रन बना लिए है। भारत की तरफ से रोहित शर्मा 57 और अजिंक्य रहाणे 1 रन बनाकर नाबाद हैं। टीम इंडिया इंग्लैंड की पहली पारी के आधार पर अभी भी 13 रन से पीछे है। अब दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों की कोशिश होगी कि इंग्लैंड के खिलाफ विशाल बढ़त हासिल की जाए, ताकि मैच पर पकड़ और मजबूत की जा सके। मैच के पहले दिन भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल ने 6 तो अश्विन ने 3 विकेट झटके, जिसके चलते इंग्लैंड की पहली पारी महज 112 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से ओपनर जैक क्रॉली ने अर्धशतक लगाया। 

टीम इंडिया की भी खराब शुरुआत 

112 रनों के जवाब में इंडिया की भी पहली पारी में शुरुआत अच्छी नहीं रही। 33 रनों के स्कोर ओपनर शुभमन गिल महज 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें जोफ्रा आर्चर ने आउट किया। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा खाता खोले बिना ही आउट गए। उन्हें जैक लीच ने अपना शिकार बनाया। 34 रनों पर दो विकेट गिर जाने के बाद कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मोर्चा संभाला।

रोहित-कोहली के बीच तीसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी हुई। इस बीच रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 12वां अर्धशतक पूरा किया। पहले दिन के आखिरी विकेट के रूप में विराट कोहली 27 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें भी जैक लीच ने अपना शिकार बनाया। हालांकि, ओपनर रोहित शर्मा एक छोर से अपने शॉट्स खेलते रहे और पहले दिन का खेल खत्म होने तक वह 57 रनों पर नाबाद लौटे।

अक्षर का सिक्सर, अश्विन का अनुभव 

पहली पारी में अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट झटके। अक्षर ने पहली पारी में जैक क्रॉली (53), जॉनी बेयरस्टो (00), बेन स्टोक्स (06), बोन फोक्स (12), जोफ्रा आर्चर (11) और स्टुअर्ट ब्रॉड (03) को पवेलियन भेजा। इस दौरान उनका साथ भारतीय दिग्गज स्पिनर अश्विन ने दिया, जिन्होंने इस पारी में 3 विकेट हासिल किये। अश्विन टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट पूरे करने से महज 3 विकेट दूर हैं। मैच में एक विकेट अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने लिया।

राष्ट्रपति ने किया स्टेडियम का उद्घाटन 


इससे पहले इस ऐतिहासिक स्टेडियम का उद्घाटन भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया। इस खास मौके पर गृहमंत्री अमित शाह, बीसीसीआई कोषाध्यक्ष जय शाह समेत तमाम वरिष्ठ अतिथि मौजूद रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार