सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बाइक का रजिस्ट्रेशन कुरैशी के नाम पर लेकिन नेम प्लेट पर लिखा - "ब्राह्मण"

उत्तर प्रदेश की धर्मनगरी काशी का मामला सोशल मीडिया में पकड़ रहा है तूल.

Rahul Pandey
  • Jan 9 2021 10:48AM

अभी कुछ दिन पहले वामपंथी तत्वों में बुलंदशहर की एक घटना पर बहुत शोर मचाया था जिसमे उन्होंने जूतों की सोल के नीचे ठाकुर लिखना नासिर नाम के उन्मादी का जायज समझा था और नासिर पर पुलिस द्वारा लिया गया एक्शन पूरी तरह से असंवैधानिक घोषित कर दिया था..

लेकिन यही तथाकथित सेक्युलर और वामपंथी विचारधारा वालों ने दूसरे देश में बने कार्टून पर भारत में हुई हिंसा को अपनी मूक स्वीकृति दी थी. इतना ही नहीं इनके हिसाब से सऊदी अरब के सुल्तान की भारत में निंदा और चीन के खिलाफ भारत के अन्दर बयानबाजी अभिव्यक्ति की आज़ादी है..

फिलहाल सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक नये मामले ने एक बार फिर से चर्चा को छेड़ दिया है कि कहीं सच में कोई बड़ी साजिश तो नही रची जा रही है हिन्दुओ के सवर्ण वर्ग के खिलाफ जिसमे विशेष रूप से ब्राह्मण और ठाकुर शामिल हैं. ? वाराणसी में एक बाइक का नम्बर प्लेट जो ट्विटर पर एक यूजर द्वारा डाला गया ह, चर्चा का विषय बना हुआ है.

विदित हो कि सर्वेश शुक्ला @shuklaji250 द्वारा पोस्ट किये गये एक फोटों में एक बाइक सवार अपने पीछे एक महिला को बिठा कर ले जा रहा है.. उस वाहन का RTO रजिस्ट्रेशन नम्बर- UP 65 DM 9549 है..  इस बाइक की पिछली नेम प्लेट पर बड़े शब्दों में लाल रंग से लिखा है - "ब्राह्मण".

इस फोटों के साथ सर्वेश ने ऑनलाइन RTO रजिस्ट्रेशन की डीटेल का स्क्रीन शॉट भी डाला हुआ है जिसमे ये वाहन किसी वकील कुरैशी के नाम से रजिस्टर्ड है.. खींचे गये फोटों में बाइक पर पीछे कोई महिला बुर्के में बैठी हुई है जिस से इतना साफ़ जरूर होता है कि ये वाहन फ़िलहाल किसी मुस्लिम समाज के व्यक्ति द्वारा चलाया जा रहा है.

इस फोटो के ऊपर तमाम कमेन्ट और रिट्विट आ रहे हैं. कईयों ने वाराणसी पुलिस को और ट्रैफिक पुलिस को टैग कर के इस प्रकार के शब्दों पर कड़ी कार्यवाही मांगी है , ये उस समय की बात है जब योगी सरकार का साफ़ आदेश है कि वाहनों के नंबर प्लेट पर कोई भी अपनी जाति न लिखे अन्यथा कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

यहाँ सवाल ये भी बनता है कि यदि इस खबर की पुष्टि हो जाती है तो वकील कुरैशी क्या स्पष्ट करेंगे कि अपने वाहन के नम्बर प्लेट में ब्राह्मण लिखवाने की वजह क्या थी ? ये उनका ब्राहमणों के प्रति प्रेम है या मन में चल रहा था कुछ और ही ? क्या ये ब्राहमण समाज के खिलाफ किसी विशेष सोच के साथ लिखा गया ?

फिलहाल इन तमाम अनुत्तरित सवालों के उत्तर पुलिस द्वारा इस पर अपना बयान देने के बाद सामने आयेंगे. देखिये सर्वेश शुक्ला द्वारा किया गया वो ट्विट जो सोशल मीडिया पर बना हुआ है चर्चा का गंभीर विषय..

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार