सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भारत के एक और दुश्मन की पाकिस्तान में मौत, जम्मू-कश्मीर में किए थे कई हमले

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक और मोस्ट वॉन्टिड कश्मीरी आतंकी मारा गया.

Deepika Gupta
  • Mar 3 2024 9:43AM

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक और मोस्ट वॉन्टिड कश्मीरी आतंकी मारा गया. शेख जमील उर रहमान की कथित तौर पर पाकिस्तान के अबोटाबाद में रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हुई.     

बता दें कि शेख जमील उर रहमान यूनाइटेड जिहाद काउंसिल का सेक्रेटरी जनरल था. इसके अलावा शेख जमील को 2022 में भारत ने आतंकी घोषित कर दिया था. 

जम्मू-कश्मीर में किए थे कई हमले 

कश्मीर के पुलवामा में रहने वाला जमील उर रहमान ने जम्मू-कश्मीर में हुए कई आतंकी हमलों में शामिल था. इसके साथ ही पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ काम कर रहा था. 

युवाओं को आतंकवादी बनने की ट्रेनिंग देता था रहमान

जानकारी के मुताबिक जमील उर रहमान पाकिस्तान, कश्मीर के बीच जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन और अन्य आतंकवादी समूहों में शामिल होने के लिए कश्मीरी युवाओं को ट्रेनिंग देता था. इसके अलावा घुसपैठ समेत कई आतंकी गतिविधियों को कोऑर्डिनेट करता था. 

शेख जमील के इरादे थे खतरनाक 

बताया जा रहा है कि शेख जमील उर रहमान कई आतंकी हमलों की साजिश रच रहा था. शेख जमील कश्मीर में हुए कई हमलों का जिम्मेदार भी था. 

मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड था आजम चीमा

2 मार्च को आतंकी आजम चीमा की भी मौत हुई. वहीं 70 साल के चीमा को फैसलाबाद में दिल का दौरा पड़ा था. वो लश्कर के खुफिया विंग का प्रमुख था. बता दें कि आजम चीमा 2006 मुंबई ट्रेन ब्लास्ट का मास्टरमाइंड था. इसके अलावा वह 26/11 हमलों में भी शामिल था.


 


 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार