सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Meerut : केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 2 मजदूरों की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल

मेरठ की एक केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा हो गया.

Deepika Gupta
  • Feb 27 2024 7:10PM

मेरठ की एक केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है.

बता दें कि मौके पर पुलिस ने घायलों को नजदीक के ही अस्पताल में भर्ती कराया है. अब इस मामले में पुलिस छानबीन कर रही है. जानकारी की हिसाब से मृतकों की पहचान शंकर और प्रवीण के रूप में हुई है. हादसे के बाद फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों ने जमकर हंगामा किया. वहीं मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.

बॉयलर के फटने से हुआ धमाका

पुलिस ने बताया कि बॉयलर के फटने से जोर का धमाका हुआ. इसके बाद आसपास के लोग इक्कठा हो गए. वहीं पुलिस से आने पहले स्थानीय लोग बचाव कार्य में जुट गए. फिर राहत कार्य शुरू किया गया. पुलिस की जांच में पता चला कि मानकों के आधार पर फैक्ट्री पर काम नहीं हो रहा था. न ही फैक्ट्री में राहत बचाव सामग्री मौजूद थी. फैक्ट्री में कई ऐसे बॉयलर रखे गए थे. 

इस मामले में मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि फैक्ट्री में टायरों से केमिकल बनाया जाता है. बॉयलर फटने से दो मजदूरों की मौत हुई है. अब केमिकल फैक्ट्री में सभी तरह की जांच की जा रही है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

मजदूरों के परिवार ने किया जमकर हंगामा 

केमिकल फैक्ट्री के बाहर मजदूरों के परिवार के लोग पहुंच और जमकर हंगामा किया. वहीं अब मजदूरों के परिजन ने मुआवजे की मांग की है. परिवार के सदस्यों का कहना है कि फैक्ट्री में पहले भी छोटे-बड़े हादसे हुए हैं, लेकिन सुरक्षा उपायों को पुख्ता करने पर बिलकुल ध्यान नहीं दिया है. सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करने की वजह से यह हादसा हुआ है. 

 


 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार