सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए मोहम्मद शमी, कलाई की हड्डी टूटी

मोहम्मद शमी ने पिछले दो सालों में टेस्ट क्रिकेट में जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. 50 टेस्ट मैचों में 180 विकेट झटकने वाले शमी ने पिछले साल 7 मैचों में 27 विकेट अपने नाम किये थे.

Sudarshan Sports Desk
  • Dec 20 2020 8:43PM
एडिलेड टेस्ट में महज 36 रन पर ऑल आउट होने वाली टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) पूरे ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए हैं. भारतीय टीम को अभी ऑस्ट्रेलिया में तीन और टेस्ट मैच खेलने हैं और शमी उसमें नहीं खेल पाएंगे. बता दें शमी को एडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन कलाई में चोट लग गई थी.

शमी का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका
मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) एडिलेड टेस्ट में एक भी विकेट नहीं झटक पाए लेकिन इसके बावजूद उनका बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है. मोहम्मद शमी ने पिछले दो सालों में टेस्ट क्रिकेट में जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. 50 टेस्ट मैचों में 180 विकेट झटकने वाले शमी ने पिछले साल 7 मैचों में 27 विकेट अपने नाम किये थे.

शमी की जगह नटराजन को मौका मिलेगा?
मोहम्मद शमी के बाहर होने के बाद अब बीसीसीआई को उनकी जगह लेने वाले गेंदबाज के नाम का ऐलान करना होगा. बता दें टीम इंडिया के साथ कार्तिक त्यागी, टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर मौजूद हैं. ये तीनों ही गेंदबाज टेस्ट टीम के नेट बॉलर हैं. टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले टी नटराजन को टेस्ट टीम में मौका मिल सकता है.

तीसरे टेस्ट में किसे मिलेगा मौका?
मोहम्मद शमी के बाहर होने के बाद अब टीम इंडिया बॉक्सिंग डे टेस्ट में नए तेज गेंदबाज के साथ उतरेगी. टीम में पहले ही जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव शामिल हैं और अब प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी में से किसी एक को मौका मिल सकता है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अबतक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है.

गावस्कर ने कहा-इशांत को तुरंत ऑस्ट्रेलिया भेजा जाए
मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बाद सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई से इशांत शर्मा को तुरंत ऑस्ट्रेलिया भेजने की मांग की है. बता दें इशांत शर्मा एनसीए में फिट हो गए थे लेकिन इसके बावजूद बीसीसीआई ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया नहीं बुलाया. अब शमी दौरे से बाहर हो गए हैं तो गावस्कर का मानना है कि इशांत को तुरंत ऑस्ट्रेलिया भेजा जाना चाहिए. गावस्कर ने कहा कि भले ही टीम इंडिया के पास नवदीप सैनी जैसे गेंदबाज हैं लेकिन प्रैक्टिस मैच में उनकी गेंदबाजी असरदार नहीं लगी थी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार