सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IPL 2020: आज दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ करो या मरो की जंग में पंजाब के दिग्गज

दिल्ली के लिए तो यह सीजन अच्छा रहा है, लेकिन पंजाब के लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता.

Abhishek Lohia
  • Oct 20 2020 2:10PM

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शानदार फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स (DC) से भिड़ेगी. पंजाब ने रविवार को ऐतिहासिक मुकाबला खेला था, जिसमें उसने मुंबई इंडियंस को दो सुपर ओवर खेलते हुए हराया था.

दिल्ली के लिए तो यह सीजन अच्छा रहा है, लेकिन पंजाब के लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता. हालांकि पंजाब ने अपने पिछले दोनों मैचों में जीत हासिल की है और इसलिए उसका आत्मविश्वास ऊंचा होगा. मगर इन दोनों जीतों में ध्यान देने वाली बात यह है कि इनमें टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों का मुख्य योगदान रहा है.

बेंगलोर के खिलाफ कप्तान केएल राहुल और क्रिस गेल ने शानदार पारियां खेली थीं और फिर मुंबई के खिलाफ भी राहुल का बल्ला चला था. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी इन-फॉर्म बल्लेबाज हैं. बस इन तीनों पर आकर पंजाब की बल्लेबाजी की कहानी खत्म हो जाती है. टीम प्रबंधन को इस ओर ध्यान देना होगा. ग्लेन मैक्सेवल के लगातार नाकाम होने के बाद भी उन्हें मौका दिया जा रहा है जबकि कुछ अच्छे खिलाड़ी बाहर बैठे हैं, जो मैक्सवेल की कमी को पूरा कर सकते हैं.

गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई ने अच्छा प्रदर्शन किया है. युवा अर्शदीप सिंह ने भी प्रभावित किया है.

पंजाब के लिए खिलाड़ियों ने निजी तौर पर अच्छा तो किया है, लेकिन एक संयुक्त और संतुलित टीम के तौर पर पंजाब से कुछ खास देखने को नहीं मिला है और यही कारण है कि टीम कई बार जीत के करीब आकर भी हार का सामना करने को मजबूर हुई है. टीम के बाकी खिलाड़ियों को राहुल, मयंक, गेल, शमी, बिश्नोई का साथ देने की जरूरत है.

दिल्ली के लिए शानदार रहा है यह सीजन
दिल्ली के लिए यह सीजन अभी तक शानदार रहा है, लेकिन टीम के कोच रिकी पोंटिंग का कहना है कि उनकी टीम ने अभी तक अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेली है. इसका एक ही मतलब है कि टीम और बेहतर करना चाहती है, जिसकी ललक उसमें दिखती भी है.

ऋषभ पंत के चोटिल होने से उसे झटका लगा था, लेकिन सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने लगातार तीन शानदार पारियां खेल पंत की कमी को पूरा किया. पिछले मैच में धवन ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जमाया और चेन्नई के खिलाफ टीम को जीत दिलाई थी.

पृथ्वी शॉ, कप्तान श्रेयस अय्यर भी फॉर्म में हैं. कुछ मैचों से शॉ जल्दी आउट हो गए हैं. ऐसे में इस मैच में वह एक अच्छी पारी खेलने की कोशिश में होंगे. पंत की जगह टीम में आए अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे अभी तक नहीं चले हैं. उनकी फॉर्म टीम के लिए एक चिंता का कारण हो सकता है. अंत में मार्कस स्टॉयनिस, एलेक्स कैरी और शिमरन हेटमायेर टीम को बड़े शॉट्स से अच्छे रन बनाकर दे सकते हैं.

गेंदबाजी में कैगिसो रबादा और एनरिक नॉर्खिया की जोड़ी बेहतरीन रही है. तुषार देशपांडे के रूप में इन दोनों को अच्छा साथी मिला है. जहां तक स्पिन की बात है, तो रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की जोड़ी लीग की बेहतरीन जोड़ियों में से एक है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार