सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IIMC Admission 2020: आईआईएमसी में बिना एंट्रेंस एग्जाम का होगा एडमिशन, ये है तरीका

संस्थान कक्षा 10 वीं 12 वीं और ग्रेजुएट सहित योग्यता परीक्षा में उनके द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर छात्रों का चयन किया जाएगा. इसके बाद एक ऑनलाइन साक्षात्कार होगा.

Abhishek Lohia
  • Jul 29 2020 11:08PM
IIMC Admission 2020: कोविड -19 महामारी के कारण भारतीय जनसंचार संस्थान इस वर्ष प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं करेगा. मीडिया शिक्षण के लिए प्रमुख संस्थान, सूचना और प्रसारण मंत्रालय के तहत एक स्वायत्त संस्थान है. यह सत्र 2020-21 के लिए अपने छह क्षेत्रीय केंद्रों में प्रस्तावित सभी आठ PG Diploma पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा नहीं कराने का फैसला किया है. संस्थान कक्षा 10 वीं 12 वीं और ग्रेजुएट सहित योग्यता परीक्षा में उनके द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर छात्रों का चयन किया जाएगा. इसके बाद एक ऑनलाइन साक्षात्कार होगा. 

कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. महामारी के बीच प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवार परीक्षा केंद्रों पर नहीं आ पाएंगे. आधिकारिक नोटिस के अनुसार, “ कोरोना महामारी की वजह से कई जगहों पर स्थिति खराब होने के कारण एंट्रेंस एग्जाम के लिए उम्मीदवारों और अभिभावकों को ट्रेवल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि इस बार उम्मीदवारों का एडमिशन मार्क्स आधारित चयन प्रक्रिया के तहत करने का फैसला किया है. 30 जुलाई तक मार्क्स आधारित प्रवेश प्रक्रिया पर एक विस्तृत अधिसूचना जारी की जाएगी. 

IIMC ने नोटिस में कहा कि इस वर्ष के लिए एक नई प्रवेश प्रक्रिया को अपनाने का फैसला किया है जिसमें उम्मीदवारों द्वारा कक्षा 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट में प्राप्त अंकों के आधार पर वेटेज दिया जाएगा. इसके बाद एक ऑनलाइन साक्षात्कार देना होगा. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए इस लिंक http://iimc.nic.in/WhatsNews_Description.aspx?News_id=50734 पर क्लिक करके देख सकते हैं. 

IIMC Admissions 2020 के लिए आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के लिए 1,000 रुपये और ओबीसी / एससी / एसटी के लिए 750 रुपये है.

IIMC Admissions 2020 के लिए महत्वपूर्ण तिथियाँ

अधिसूचना जारी करने की तारीख: 28 जुलाई, 2020
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 14 अगस्त, 2020 शाम 5 बजे तक।
लघु सूची की घोषणा : 31 अगस्त, 2020 को
ऑनलाइन साक्षात्कार: 3 सितंबर, 2020 के बाद
रैंक सूची की घोषणा: 10 सितंबर, 2020

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार