सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

DUET रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू: UG, PG, और पीएचडी कोर्स के लिए ऐसे करें आवेदन

जिस्ट्रेशन प्रक्रिया पहले के कार्यक्रम के अनुसार इस साल अप्रैल में होनी थी, लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया था. साल 2019 कुल 64 हजार अंडरग्रेजुएट सीट के लिए 2.58 लाख आवेदन किए गए थे. इस एग्जाम के जरिये यूनिवर्सिटी के अंडरग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी कोर्सेज के लिए सीटें भरी जाएंगी.

Abhishek Lohia
  • Jun 24 2020 12:20PM

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) यानी एनटीए (NTA) ने दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (Delhi University Entrance Test ) यानी DUET 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. अंडर ग्रेजुएट (Under Graduate), पोस्ट ग्रेजुएट (Post Graduate) और पीएचडी कोर्स (PHD Course) के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 4 जुलाई तक जारी रहेगी. जो स्टूडेंट्स दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वो डीयू की आधिकारिक वेबसाइट www.du.ac.in पर जाकर ऐसा कर सकते हैं. एनटीए द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए एग्जामिनेशन शेड्यूल के बारे में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी और दिल्ली डीयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी दे दी जाएगी.

DUET 2020: ऐसे करें आवेदन
1. दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाएं.
2. होम पेज पर उपलब्ध अंडरग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, पीएचडी के विकल्प में से चयन करें.
3. एक नया पेज खुलेगा, जहां कैंडीडेट को अपना रजिस्ट्रेशन ईमेल और पासवर्ड के बाद कैप्चा कोड भरकर लॉग-इन करना होगा.
4. अब फॉर्म भरकर सबमिट बटना दबाएं.
5. सबमिशन पेज को आगे की जरूरतों के लिए डाउनलोड कर लें.
6. कैंडीडेट इसकी हार्ड कॉपी भी अपने पास रख सकते हैं.

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पहले के कार्यक्रम के अनुसार इस साल अप्रैल में होनी थी, लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया था. साल 2019 कुल 64 हजार अंडरग्रेजुएट सीट के लिए 2.58 लाख आवेदन किए गए थे. इस एग्जाम के जरिये यूनिवर्सिटी के अंडरग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी कोर्सेज के लिए सीटें भरी जाएंगी.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार